Move to Jagran APP

ग्राम पंचायत का आरोप ग्राम सेवक कर रहा विकास कार्यों में गोलमाल

माहिलपुर ब्लाक के गांव बिलासपुर में ग्राम पंचायत ने ग्राम सेवक के खिलाफ मुख्यमंत्री रूरल पंचायत मंत्री व उच्च अधिकारियों सहित विजिलेंस विभाग से शिकायतकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:01 AM (IST)
ग्राम पंचायत का आरोप ग्राम सेवक कर रहा विकास कार्यों में गोलमाल

रामपाल भारद्वाज, माहिलपुर

loksabha election banner

माहिलपुर ब्लाक के गांव बिलासपुर में ग्राम पंचायत ने ग्राम सेवक के खिलाफ मुख्यमंत्री, रूरल पंचायत मंत्री व उच्च अधिकारियों सहित विजिलेंस विभाग से शिकायतकी है। ग्राम पंचायत ने ग्राम सेवक द्वारा करवाए गए विकास कार्यों की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है और कहा है कि उक्त ग्राम सेवक का तबादला किया जाए।

गांव बिलासपुर की सरपंच मनजीत कौर, पंच जागीर कौर, कमलजीत कौर व कमला देवी ने बताया कि ग्राम सेवक विजय कुमार ने उनकी पंचायत से प्रस्ताव डलवाया की गांव की मुख्य गली को बनाने के लिए 80एमएम के सीमेंट के ब्लाक लगाए जाएं। प्रस्ताव के अनुसार उक्त गली में 80एमएम के ब्लाक लगने थे लेकिन गली बनाते समय इसमें 60एमएम के ब्लाक का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने ग्राम सेवक से इस संबंध में बात की तो वह उनके कागजात अपने साथ ले गया और हमारे बार बार मांगने पर उक्त रजिस्टर वापस किया, तो प्रस्ताव में 80एमएम ब्लाक को 60एमएम बनाने के लिए पेन से टेंपर करने की कोशिश की गई थी। इस संबंध में विजय कुमार से बात की तो वह उनके साथ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे सरपंच पद छोड़ने की सलाह देने लगा। इसकी बात की शिकायत उन्होंने बीडीपीओ माहिलपुर से की तो उन्होंने ग्राम सेवक से इस संबंध में जांच करने की बजाए मामले को रफा दफा करने की कोशिश कर रहे हैं। इस संबंधित उन्होंने डीडीपीओ होशियारपुर, रूरल डेवेलपमेंट पंचायत सचिव पंजाब, विजिलेंस विभाग पंजाब, पेंडू विकास मंत्री पंजाब व मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह को शिकायत दी है कि उक्त ग्राम सेवक से उनकी पंचायत का चार्ज वापस लेकर दूसरे अधिकारी को दिया जाए । इसके साथ उसके कार्यकाल मे गांव में हुए विकास कार्यो की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए।

सरपंच व पंचायत सदस्यों का कहना था कि गलियां बनाने के लिए आई ग्रांट को वह दूसरी जगह इस्तेमाल करने के लिए ग्राम सेवक दबाव बना रहे हैं। गली बनाने के लिए घटिया किस्म की ईंट का इस्तेमाल किया गया। जबकि बिल में उच्च गुणवत्ता वाली ईट को खरीदा गया है। उनकी गांव को कोई आमदनी नही है और इसके विपरीत ग्राम सेवक ने बीडीपीओ कार्यालय में काम कर रहे कंप्यूटर आपरेटर का वेतन दो बार गांव के विकास के लिए आए सहायता राशि से काट ली गई। ग्राम सेवक चुनी हुई पंचायत की अनदेखी कर चुनाव हारे उम्मीदवार के सिर पर सियासी आशीर्वाद के कारण उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंचा रहे है। सरपंच मनजीत कौर व उसके पति लखवीर सिंह ने बताया कि ग्राम सेवक विजय कुमार की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने के बावजूद वह उन्हें फोन कर परेशान कर रहा है। -झूठे आरोप लगाए जा रहे कोई घपला नहीं किया : ग्राम सेवक

ग्राम सेवक विजय कुमार ने कहा कि कोई भी रिकार्ड चैक कर सकता है, उन्होंने कोई घपला नहीं किया है। उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। कोई भी जांच करे दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.