Move to Jagran APP

निगम व पुलिस का सहयोग करें दुकानदार: बलबीर

नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह के निर्देशों पर शहर में अतिक्रमण हटाने फिजीकल डिस्टेंसिग एवं ट्रैफिक समस्या से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए निगम अधिकारियों द्वारा पुलिस अधिकारियों एवं दुकानदारों के साथ विशेष बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 12:15 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 12:15 AM (IST)
निगम व पुलिस का सहयोग करें दुकानदार: बलबीर
निगम व पुलिस का सहयोग करें दुकानदार: बलबीर

जेएनएन, होशियारपुर : नगर निगम कमिश्नर बलबीर राज सिंह के निर्देशों पर शहर में अतिक्रमण हटाने, फिजीकल डिस्टेंसिग एवं ट्रैफिक समस्या से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए निगम अधिकारियों द्वारा पुलिस अधिकारियों एवं दुकानदारों के साथ विशेष बैठक की। इस अवसर पर सुपरिटेंडेंट स्वामी सिंह व थाना मॉडल टाउन से सहायक थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह भी मौजूद थे। कमिश्नर बलबीर राज द्वारा जारी निर्देशों पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए इंस्पेक्टर संजीव अरोड़ा ने उपस्थित दुकानदारों एवं पुलिस को बताया कि कमिश्नर द्वारा सख्त निर्देश जारी किए गए हैं कि उक्त नियमों की पालना को सख्ती से सुनिश्चित बनाया जाए। जिसके लिए कानून के तहत बनती कार्यवाही को अमल में लाया जाए। संजीव अरोड़ा ने बताया कि इन नियमों की पालना तभी संभव है जब सभी निगम को सहयोग करेंगे तथा ऐसा करके आम शहरी व दुकानदार कार्रवाई से बचें। उपस्थित दुकानदारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों से निपटने में हम सभी कामयाब रहे हैं और जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे, लेकिन तब तक हमें सरकार की हिदायतों का इन-बिन पालन करना होगा। बाजारों में फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन सुनिश्चित करने के लिए दुकानदारों का फर्ज है कि वे दुकान में भीड़ न होने दें व ग्राहकों को समझाएं कि वे इसका पालन करें व मुंह पर मास्क लगाकर रखें। इसके अलावा नियमानुसार दुकान का सामान दुकान के भीतर ही रखा जाए। अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक में व्यावधान न पड़े। ऐसा करने से बाजार में ग्राहकों के पहुंचने का मार्ग आसान होगा और किसी भी आपदा के समय राहत कार्य भी तेजी से हो पाएगा। जोकि सभी के लिए लाभप्रद है। उन्होंने कमिश्नर के निर्देशों से अवगत करवाते हुए दुकानदारों को बताया कि निगम द्वारा बाजारों में लगातार निरीक्षण किया जा रहा है और इसमें पुलिस बल का भी सहयोग लिया जा रहा है ताकि किसी भी तरह की स्थिति से निपटा जा सके और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा सके। इस मौके पर सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह ने दुकानदारों से कहा कि वे अपने स्कूटर व मोटरसाइकिल आदि दुकानों के आगे न खड़ा करें तथा बाजारों में अपनी कार आदि न लाएं, अगर वे कार आदि लाना चाहते हैं तो बाजार से दूर पार्किंग में खड़ी करें ताकि बाजारों में स्थिति न बिगड़े। दुकानदार स्थिति को सामान्य बनाए रखने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान डाल सकते हैं। इसलिए निगम व पुलिस को सहयोग करें। इस दौरान बैठक में उपस्थित दुकानदारों ने निगम व पुलिस को सहयोग का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.