Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: जागरूकता हब बना होशियारपुर बस स्‍टैंड, पड़ोसी राज्‍य के वोटर्स को भी पढ़ाया जा रहा मतदान का पाठ

Lok Sabha Election 2024 पंजाब के होशियारपुर बस स्‍टैंड ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। पंजाब के साथ-साथ दूसरे राज्‍यों के लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। बस स्टैंड की दीवारों व काउंटरों पर लगे मतदान जागरूकता फ्लेक्स सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। होशियारपुर रोडवेज की बसों में टिकटों पर भी वोटर जागरूकता संबंधी संदेश लिखे गए हैं

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Fri, 26 Apr 2024 06:09 PM (IST)
पड़ोसी राज्‍य के वोटर्स को भी पढ़ाया जा रहा मतदान का पाठ

जागरण संवाददाता, होशियारपुर। होशियापुर बस स्टैंड (Hoshiarpur Bus Stand) से न सिर्फ पंजाब बल्कि पड़ोसी राज्यों के योग्य वोटरों को भी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। यह संभव हो पाया है डीसी-कम-जिला चुनाव अधिकारी कोमल मित्तल की दूरदर्शी सोच के कारण।

लोक सभा चुनाव 2024 के लिए एक जून को होने वाले मतदान संबंधी जिला प्रशासन की ओर से लगातार स्वीप के माध्यम से जागरूकता गतिविधियां चलाई जा रही है ताकि जिला 70 प्रतिशत पार के लक्ष्य को हासिल कर सके।

बसों के स्‍टाफ को भी किया जा रहा जागरूक

इसी कड़ी में जिले के सबसे व्यस्ततम क्षेत्र बस स्टैंड होशियारपुर में मतदान जागरूकता फ्लेक्स के माध्यम से न सिर्फ सवारियों बल्कि रोडवेज डिपो व प्राईवेट बसों के स्टाफ को भी जागरूक किया जा रहा है।

बस स्टैंड की दीवारों व काउंटरों पर लगे मतदान जागरूकता फ्लेक्स सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है। होशियारपुर रोडवेज की बसों में टिकटों पर भी वोटर जागरूकता संबंधी संदेश लिखे गए हैं ताकि बस टिकट के माध्यम से भी योग्य वोटरों को मतदान के लिए जागरूक किया जा सकें।

मतदान जागरूकता के लिए किया कार्य प्रशंसनीय

डीसी कोमल मित्तल ने कहा कि जिले में अलग-अलग स्थानों पर मतदान जागरूकता गतिविधियां करवाई जा रही है और लोगों का इन गतिविधियों में भरपूर समर्थन मिल रहा है। बस स्टैंड पर जीएम रोडवेज की ओर से मतदान जागरूकता के लिए किया कार्य प्रशंसनीय है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: तरनतारन में फिर मिला 'मेड इन चाइना' ड्रोन, BSF ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर चलाया सर्च ऑपरेशन

जिससे रोजाना पंजाब के अलावा अन्य राज्यों की हजारों सवारियां मतदान के प्रति जागरूक होंगी। जीएम रोडवेज होशियारपुर डिपो जसवीर सिंह कोटला ने बताया कि बस स्टैंड पर स्वीप गतिविधि के माध्यम से लगातार सवारियों व स्टाफ को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

दीवारों पर लगाए गए रंगीन जागरूकता फ्लेक्स

डीसी के निर्देशों पर बस स्टैंड की दीवारों व काउंटरों पर रंगीन जागरूकता फ्लेक्स लगाए गए हैं। जिसमें सभी वर्गों को मतदान के लिए जागरूकता संदेश दिया गया। इसके अलावा वोटर हैल्प लाइन एप, सी-विजिल, जैसी एप्लीकेशन व 1950 हैल्पलाइन नंबर संबंधी भी जागरूकता फैलाई गई है। होशियारपुर रोडवेज की टिकटों पर मतदान जागरूकता संदेश भी अंकित किए गए हैं।

पंजाब के साथ-साथ इन राज्‍यों को भी किया जा रहा जागरूक

जसवीर सिंह कोटला ने बताया कि होशियारपुर बस स्टैंड से रोजाना 1100 बसों पर करीब 60 हजार सवारियां प्रदेश के अलग-अलग जिलों के अलावा हरियाणा, जम्मू, उत्तराखंड, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों के लिए सफर करती है। इस लिए मतदान जागरूकता का संदेश पंजाब के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों के मतदाताओं को भी जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab Crime: पंजाब की AGTF को मिली बड़ी सफलता, राजू शूटर गिरोह के 11 सदस्य गिरफ्तार; भारी मात्रा में हथियार हुए बरामद

उन्होंने बताया कि इसका श्रेय डीसी की दूरदर्शी सोच को जाता है। जिनके नेतृत्व में पूरे जिले में बड़े स्तर पर मतदान जागरूकता का संदेश फैलाया जा रहा है। दो मई को बस स्टैंड होशियारपुर में मतदान जागरूकता व मानवता की सेवा के मद्देनजर रक्तदान शिविर भी लगाया जा रहा है, जिसमें रोडवेड, प्राईवेट बसों के स्टाफ के अलावा यात्री भी रक्तदान करेंगे। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी रोडवेज डिपो होशियारपुर मतदान जागरूकता संबंधी गतिविधियां करवाता रहेगा।