Move to Jagran APP

चब्बेवाल बनेगा मॉडल हलका: डॉ. राज

ढि़या सड़कें सरकारी कॉलेज मंडी का नवीनीकरण सरकारी स्कूलों का बेहतर बुनियादी ढांचा और उत्तम सेहत सुविधाएं मेरे चब्बेवाल हलके की पहचान हो। यही लक्ष्य है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 11:47 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 11:47 PM (IST)
चब्बेवाल बनेगा मॉडल हलका: डॉ. राज
चब्बेवाल बनेगा मॉडल हलका: डॉ. राज

जेएनएन, होशियारपुर : बढि़या सड़कें, सरकारी कॉलेज, मंडी का नवीनीकरण सरकारी स्कूलों का बेहतर बुनियादी ढांचा और उत्तम सेहत सुविधाएं, मेरे चब्बेवाल हलके की पहचान हो। यही लक्ष्य है। यह शब्द डॉ. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने कहे। वह उस समय मैली में अपने समर्थकों और गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जेजों -मैली सड़क को चौड़ा करने के काम का आगाज करने के लिए इकट्ठा हुआ था। डॉ. राज कुमार ने अपने वचन को पूरा करते हुए इस सड़क का नींव पत्थर मैली के बुर्जुग हेमराज से रखवाया। उन्होंने बताया कि इस 12 किलोमीटर की सड़क को 10 फुट से 18 फुट चौड़ा किया जाएगा। यह सड़क मैली स्थित सांई गुलाब शाह जी महाराज के डेरे को भी जाती है और इस के नवनिमरण के साथ डेरे को जाने वाले श्रद्धालुओं का सफर भी आसान हो जाएगा। यहां यह वर्णनयोग्य है कि पहले भी यह सड़क कांग्रेस सरकार की तरफ से ही बनवाई गई थी। उससे पहले लोग कच्ची सड़क का उपयोग करने के लिए मजबूर थे। इस मौके पर डा. राज कुमार ने जानकारी सांझी की कि चब्बेवाल हलके की सड़कों की मरम्मत और नवनिर्माण के लिए 60 करोड़ रुपये के फंड सरकार ने जारी किए हैं। जिसके साथ हमारी सड़कों की नुहार बदली जायेगी। डॉ. राज ने अपील की कि जिन गांवों की सड़कें पानी की पुख्ता निकासी प्रबंध न होने के कारण खराब हो रही हैं और लोगों के लिए भी परेशानी का सबब बन रही हैं। वहां की पंचायतें पानी के निकास के हल के लिए उनके साथ और बीडीपीओ के साथ संपर्क करें। जिससे इस समस्या का हल करके वहां भी नई सड़कें बनाई जाएं। डॉ. राज ने बताया कि बिछोही-ताजोवाल का काजवे भारी बरसातों में बह जाने के कारण वहां जो पुल बनवाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ¨सह से मंजूरी ली थी। उस पुल की उसारी का काम भी 2 हफ्तों में शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अपने हलके के विकास के लिए वह हमेशा कार्यशील हैं और चब्बेवाल को एक माडल गाँव बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए तत्पर हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.