Move to Jagran APP

जमीन के विवाद में मामा का कत्ल कर लिया मां की हत्या का बदला

जमीन के विवाद में भांजे ने मामा पर तेजधार हथियार से हमला कर उसका कत्ल कर दिया। मामला होशियारपुर के पुरहीरां गांव का है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 11:20 PM (IST)
जमीन के विवाद में मामा का कत्ल कर लिया मां की हत्या का बदला
जमीन के विवाद में मामा का कत्ल कर लिया मां की हत्या का बदला

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : जमीन के विवाद में भांजे ने मामा पर तेजधार हथियार से हमला कर उसका कत्ल कर दिया। मामला होशियारपुर के पुरहीरां गांव का है। मृतक की पहचान कमलजीत सिंह पुत्र जोगिदर सिंह के रूप में हुई है। आरोपित ने यह कत्ल, इसी विवाद में अपनी मां के हुए कत्ल का बदला लेने के लिए किया।

loksabha election banner

बता दें कि कुछ साल पहले मृतक कमलजीत सिंह ने इसी जमीन के विवाद में आरोपित की मां व अपनी बहन अमरजीत कौर का तेजधार हथियार से कत्ल कर दिया था। आरोपित नाबालिग है और पुलिस ने उसको काबू कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित के दूसरे मामा रोशन लाल के बयान पर कत्ल का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं कमलजीत के शव का पोस्टमार्टम कर परिवार वालों को सौंप दिया है। मां का किया था कत्ल, बाद में दवाब बनाकर कर लिया था राजीनामा

अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के लिए पहुंचे चौकी पुरहीरां के इंचार्ज एएसआइ जगदीश कुमार ने बताया कि उक्त परिवार में पिछले कुछ सालों से एक प्लाट को लेकर विवाद चल रहा है। शादी के बाद से ही अमरजीत कौर अपने पति व बच्चों के साथ मायके परिवार के साथ पुरहीरां में ही रह रही थी। इस दौरान जब परिवार में प्रापर्टी को लेकर बंटवारे की बात शुरू हुई तो अपने हिस्से के लिए अमरजीत कौर ने भी दावा किया था। परंतु चूंकि अमरजीत कौर की शादी हो चुकी थी इसके लिए अमरजीत के भाई कमलजीत सिंह का अमरजीत के साथ झगड़ा हो गया था। मौके पर परिवार के अन्य सदस्यों ने मामला शांत कर दिया था। लेकिन इस दौरान एक दिन दोपहर को कमलजीत ने तेजधार हथियार से अपनी बहन अमरजीत कौर का कत्ल कर दिया था। जब कत्ल हुआ तो कमलजीत के भाई रोशन लाल ने बतौर गवाह कमलजीत के खिलाफ गवाही देते हुए पुलिस की कार्रवाई में साथ दिया था। रोशन लाल के बयान पर कमलजीत पर कत्ल का मामला दर्ज भी हो गया था। लेकिन इस दौरान दोनों भाइयों में राजीनामा हो गया और अमरजीत कौर के परिवार को चुप करवा दिया गया था। लेकिन मां की कत्ल की रंजिश आरोपित के मन में थी। जब अमरजीत कौर का कत्ल हुआ थो आरोपित काफी छोटा था। लेकिन समय के साथ जब उसने होश संभाला तो एक बार फिर उसका गत 10-11 अगस्त को अपने मामा कमलजीत के साथ झगड़ा हो गया। इस दौरान उसने तेजधार हथियार से कमलजीत पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसे तुरंत सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया। लेकिन इस दौरान हालत गंभीर देखते हुए उसे अमृतसर मेडिकल कालेज में रेफर कर दिया गया। पिछले तीन चार दिन से कमलजीत कोमा में था और आखिरकार उसने बीते दिन दम तोड़ दिया। पहले जानलेवा हमले का किया था मामला दर्ज

एएसआइ जगदीश ने बताया कि पहले कमलजीत पर जानलेवा हमला करने के आरोप में कमलजीत के भाई व आरोपित के मामा रोशन लाल के बयान पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया। लेकिन कमलजीत की मौत के बाद आरोपित पर कत्ल का मामला दर्ज कर दिया गया। इसके बाद आरोपित को पुलिस ने हिरासत में लेकर बाल सुधार घर भेज दिया है। पुलिस ने रोशन लाल के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.