Move to Jagran APP

भूत बंगलों में तबदील हो रहे सरकारी आवास

बीबीएमबी प्रशासन की उदासीनता के चलते बीबीएमबी टाउनशिप सैक्टर 1 की टी-6 की कोठियां इन दिनों भूत बंगलों मे तबदील हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 11:58 PM (IST)
भूत बंगलों में तबदील हो रहे सरकारी आवास

मुकेश शर्मा, तलवाड़ा

loksabha election banner

बीबीएमबी प्रशासन की उदासीनता के चलते बीबीएमबी टाउनशिप सैक्टर 1 की टी-6 की कोठियां इन दिनों भूत बंगलों मे तबदील हो रही है। कभी अपनी शानो-शौकत तथा बेहतर रख रखाव के लिए जानी जाती कोठियां आज कल घास जंगली बूटियों तथा बड़े बड़े वृक्षों से जानने लगी है। यह कोठियां एक एक कनाल की जगह मे बहुत ही खुबसूरत तरीके से बनाई गई थी, जो कि बीबीएमबी अस्पताल के साथ लगते क्षेत्र को कभी अपनी भव्यता तथा साफ सफाई के लिए प्रेरणा स्त्रोत मानी जाती थी और आज वह कोठियां अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है। यहां पर आस पास की कुछ कोठियों में रहने वाले लोग तथा वहां से रात को गुजरने वाले लोग भी खाली कोठियों की वजह से भय ग्रस्त रहते है। व्यास डैम प्रोजेक्ट पर इन दिनों स्टाफ की कमी के चलते अब लगभग 700, 800 मकानों की ऐसी ही दशा देखी जा सकती है। केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली इस आलीशान कालोनी के कर्णधारों ने हालांकि यह कसम खा रखी है कि यह कोठियां तथा मकान किसी को देने नही है। परन्तु इनमें सफाई करवाकर लोगों को भय मुक्त जरुर करना चाहिए। यहां यह बात उल्लेखनीय है कि यह कोठियां ब्यास डैम निर्माण के समय से ही केवल बीबीएमबी मे तैनात गजटिड अधिकारियों को ही दी जाती रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.