Move to Jagran APP

गढ़दीवाला सिविल डिस्पेंसरी को मिला स्थायी डाक्टर

लंबे समय से डाक्टर के बिना चल रही सिविल डिस्पेंसरी में पंजाब सरकार ने बुधवार को एमबीबीएस डा. गुरजीत सिंह को पक्के तौर पर तैनात कर दिया है। इससे कोरोना महामारी के दौरान लगभग डेढ़ से दो करोड़ आबादी वाले हलके के लोगों को सिविल डिस्पेंसरी में बड़ी राहत मिली है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 07:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 06:20 AM (IST)
गढ़दीवाला सिविल डिस्पेंसरी को मिला स्थायी डाक्टर

संस, गढ़दीवाला : लंबे समय से डाक्टर के बिना चल रही सिविल डिस्पेंसरी में पंजाब सरकार ने बुधवार को एमबीबीएस डा. गुरजीत सिंह को पक्के तौर पर तैनात कर दिया है। इससे कोरोना महामारी के दौरान लगभग डेढ़ से दो करोड़ आबादी वाले हलके के लोगों को सिविल डिस्पेंसरी में बड़ी राहत मिली है। सिविल डिस्पेंसरी में कोरोना महामारी के बीच अव्यवस्था के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। इस कुदरती आफत के बीच डिस्पेंसरी में ना तो कोई स्थायी रूप से डाक्टर तैनात था और ना ही पूरा स्टाफ। यहां तक कि डिस्पेंसरी में जो भी मुलाजिम हैं उनके पास कोरोना से बचाव संबंधी कोई भी सामान उपलब्ध नहीं था। ऐसे हालात में कोरोना को कैसे हराया जाएगा, का सवाल सरकार की कारगुजारी पर उठ रहा था। लोगों की इसी समस्या को लेकर दैनिक जागरण ने 29 अप्रैल को यहां कोरोना नहीं, व्यवस्था हार रही है शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसी खबर का ही असर है कि डिस्पेंसरी में सरकार ने डाक्टर को स्थायी रूप से तैनात करके लोगों को बड़ी राहत पहुंचाई। हालांकि खबर प्रकाशित होने के अगले दिन कुछ धार्मिक संस्थाओं के अलावा सियासी लोगों ने डिस्पेंसरी में फैली अव्यवस्था को दूर करने के लिए अपने स्तर पर दवाइयां, पंखे, गलब्ज, मास्क, सैनिटाइजर के अलावा अन्य सामान उपलब्ध करवाया था। लेकिन अब सरकार ने डिस्पेंसरी में खल रही डाक्टर की कमी को पूरा करके लोगों को आक्सीजन प्रदान कर दी है। लोगों ने सिविल डिस्पेंसरी के इस मुद्दे को प्रमुखता के साथ प्रकाशित करने के लिए दैनिक जागरण का आभार जताया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.