Move to Jagran APP

जेल की गैंगवार : अक चचेरे भाई को गोली मारकर हत्या का प्रयास

माहिलपुर (होशियारपुर) जेल में हुई कैदियों की गैंगवार भड़क कर जे

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 08:28 PM (IST)
जेल की गैंगवार : अक चचेरे भाई को गोली मारकर हत्या का प्रयास
जेल की गैंगवार : अक चचेरे भाई को गोली मारकर हत्या का प्रयास

जागरण संवाददाता, माहिलपुर (होशियारपुर)

loksabha election banner

जेल में हुई कैदियों की गैंगवार भड़क कर जेल से बाहर आ गई है। इस मामले में बुधवार को कुछ युवकों ने जेल में गत दिवस झगड़े में घायल काका शिकारी हत्याकांड में जेल में बंद कमलजीत के चचेरे भाई को माहिलपुर के नजदीकी गांव बाहोवाल में गोलियां मार दी और तेजधार हथियारों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमले का शिकार हुए युवक की हालत गंभीर है और उसे पहले सिविल अस्पताल दाखिल करवाया गया। जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया। इस पर उसके परिवार वाले उसे किसी निजी अस्पताल में ले गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मगर, अभी तक इस हमले के बारे में पुलिस कुछ खुलकर नहीं बोल रही है।

वहीं सूत्रों की मानें, तो यह मामला जेल में हुई लड़ाई से भड़का है। घायल की पहचान बलजीत ¨सह उर्फ हनी निवासी घागो रोडा गढ़शंकर के रूप में हुई है। हमलावरों ने बुधवार को उसे उस समय अपना निशाना बनाया, जब वह अपने ननिहाल बाड़ियां में अपनी मां को छोड़कर कहीं पर मोटरसाइकिल ठीक करवाने जा रहा था। इस दौरान उस पर पहले से ही पोलो गाड़ी में पीछा कर रहे पांच युवकों ने हमला करते हुए पहले उसे गोलियां मारीं और जब वह गिर गया, तो उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया।

इस दौरान बलजीत ¨सह ने पास ही में मक्की के खेत में घुसकर अपनी जान बचाई। जब तक इलाके में हलचल होती, तब तक उक्त हमलावर मौके से फरार हो गए।

---------------

ये है सारा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार कत्ल मामले में काका शिकारी हत्याकांड में जेल में बंद कमलजीत की नशे के मामले में जेल में आए हवालाती ¨नदर के साथ किसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं हो गई थी। इस दौरान कमलजीत व ¨नदर हाथापाई पर उतर आए थे। उस दौरान मामला शांत हो गया। मगर, इस बात की खुन्नस ¨नदर ने अपने मन में रखी। ¨नदर ने जमानत याचिका लगाई थी और इस दौरान ¨नदर को जमानत मिल गई। मगर, जेल में हुई हाथापाई ¨नदर के अंदर घर कर गई थी। इस दौरान ¨नदर ने जेल में अपने साथियों से संपर्क करके कमलजीत पर हमला करवा दिया और इस हमले में कमलजीत को गहरी चोट लगी थी। यह मामला थाना सिटी में लंबित है।

सूत्रों के अनुसार जेल के मामले में ही ¨नदर पर हमला हुआ था और कुछ हमलावरों ने उसकी एक्सयूवी गाड़ी भी तोड़ दी। हमला करने वालों ने फॉयर भी किया, परंतु ¨नदर किसी तरह बच निकला और बुधवार को उसी मामले में उक्त आरोपितों ने कमलजीत के चचेरे भाई पर जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि पुलिस मामले में कुछ भी बता नहीं रही है और मामले की जांच में जुटी हुई है। वहीं, पुलिस ¨नदर पर हुए हमले की कोई पुष्टि नहीं कर रही है।

-----------------

पोलो गाड़ी पर आए थे उक्त आरोपित

बुधवार को चार बजे के पास गांव बाहोवाल के लोग गोलियां चलने की आवाजें सुनकर एकदम से सकते में आ गए। जब उन्होंने देखा कि कुछ कार सवार युवक दो युवकों के पीछे भागते हुए गोलियां चला रहे हैं, तो उन्होंने अपने घरों में दुबक कर दरवाजे बंद कर लिए। गांव बुडुबाड़ी और बाहोवाल के वीच फिल्मी स्टाइल से गैंगवार उस समय देखने को मिली, जब कार सवार युवाओं ने बुलेट मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से गिरे दोनों युवकों ने उठकर खेतों की तरफ दौड़ लगा दी। इस दौरान कार से निकले चार युवकों जिन्होंने हाथों में तलवार और बंदूक जैसे हथियार पकड़े हुए थे, ने उनका पीछा कर एक युवक पर दनादन गोलियां चलानी शुरू कर दी, जो उस युवक के पेट और टांगों में लगी। वहीं, अन्य युवकों ने घायल युवक पर तेजधार हथियारों से हमला का उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। इतना सब करने के बाद हमलावरों ने गुंडागर्दी दिखाते हुए दहशत पैदा करने के लिए जाते हुए हवाई फायर भी किए।

वहीं घटना की जानकारी प्राप्त होते ही डीएसपी गढ़शंकर राजकुमार और थाना चब्बेवाल पुलिस ने घटनास्थल पर पुहंचकर जांच शुरू कर दी थी।

-----------------

वाट्सएप पर डाली वीडियो

बलजीत ¨सह उर्फ हनी निवासी घागों रोड़ावाली थाना गढ़शंकर अपने रिश्तेदार से मिलने बाड़िया कलां आया हुआ था। चार बजे के करीब जब वह अपने रिश्तेदार हरप्रीत ¨सह पुत्र मंगा राम वासी बाड़िया कलां के साथ उसके बुलेट मोटरसाइकिल पर माहिलपुर को जा रहे थे, तो जब वह बाहोवाल गांव के पास पुहंचे तो पीछे से आ रहे कारसवार युवकों ने उनके मोटरसाइकिल को टक्कर मार कर उन्हें नीचे गिरा दिया। नीचे गिरते ही हरप्रीत ¨सह और हनी कार सवार युवकों को देखकर खेतों की ओर भाग खड़े हुए। हमलावरों ने जिसमे एक के हाथ बंदूकनुमा हथियार था और तीन युवकों के हाथों में तेजधार हथियार थे, ने उनका पीछा कर हनी को घेरकर उस पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और साथ आए युवकों ने तेजधार हथियारों से उसपर हमला कर दिया। इस दौरान हनी के पेट और टांगों में गोलियां लगने और तेजधार हथियारों के वार से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी वीडियो भी किसी ने तैयार कर वाट्सएप पर डाल दी।

------------------

इस दौरान आसपास के घरों के लोग गोलियों की आवाज सुनकर डर के मारे घरों में दुबक गए। हमलावर ने दहशत फैलाने के इरादे से जाते समय हवाई फायर भी किए। लोगों ने घटना की जानकारी चब्बेवाल पुलिस को दी और एबुलेंस की मदद से घायल हनी को सिविल अस्पताल होशियारपुर पहुंचाया। घटनास्थल पर डीएसपी गढ़शंकर राजकुमार ने पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी थी।

---------------

घायल बलजीत पर दर्ज हैं तीन मामले

गंभीर घायल युवक बलजीत ¨सह पर पहला मामला 6 नंबर 2011 को लड़ाई झगड़े का है। उसके बाद दूसरा मामला भी थाना पुलिस गढ़शंकर में ही दर्ज है वह भी लड़ाई झगडे़ का है। तीसरा मामला 6 सितंबर 2015 का है जो कि थाना पुलिस पोजेवाल में दर्ज है जिसमें हत्या का कोशिश करने समेत धमकियां देने का मामला दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.