Move to Jagran APP

Forelane land scam : तीन अकाली नेताओं व तीन बिजनेसमैन के Arrest warrant जारी

जमीन घोटाले के मामले में आखिरकार जालंधर की विशेष अदालत ने करोड़ों रुपये का हेरफेर करने वाले तीन अकाली नेताओं व तीन कारोबारियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 08:29 AM (IST)
Forelane land scam : तीन अकाली नेताओं व तीन बिजनेसमैन के Arrest warrant जारी
Forelane land scam : तीन अकाली नेताओं व तीन बिजनेसमैन के Arrest warrant जारी

जेएनएन, होशियारपुर। होशियारपुर के बहुचर्चित जमीन घोटाले के मामले में आखिरकार जालंधर की विशेष अदालत ने करोड़ों रुपये का हेरफेर करने वाले तीन शिरोमणि अकाली दल के नेताओं व तीन कारोबारियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिए हैं। इनमें अकाली नेता सतविंदर पाल सिंह ढट्टा, अवतार सिंह जौहल व हरपिंदर सिंंह गिल के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

शहर के बड़े कारोबारी प्रतीक गुप्ता, प्रदीप गुप्ता व जसविदंर सिंह के खिलाफ भी वारंट जारी हुए हैं। हालांकि, अभी इनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन जल्दी ही इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए ईडी छापेमारी कर सकती है। इससे पहले अदालत ने उक्त आरोपितों को अदालत में पेश होने के निर्देश जारी किए थे।

यह है मामला

होशियारपुर से जालंधर फोर लेन प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने के मामले में उक्त आरोपितों ने बड़ी धांधली की थी। जमीन के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी होने के बाद फोरलेन में आने वाली जमीन किसानों से पहले सस्ते दामों में खरीदी थी और बाद में उस पर फर्जी कॉलोनियां पेश कर मोटी कमाई की थी। जब इसका खुलासा हुआ तो यह लगभग 100 करोड़ रुपये का घोटाला निकला था। इस मामले में ईडी ने अदालत में केस चलाने के अर्जी दायर की थी। अदालत ने इस मामले में माना है कि इसमें 58 करोड़ 58 लाख के करीब रुपये की धांधली हुई है। इसमें 36.97 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए थे।

ईडी अपने स्तर कर सकती है छापेमारी, मदद मांगे तो देंगे: एसएसपी

एसएसपी होशियारपुर गौरव गर्ग ने बताया कि ऐसे मामलों में वैसे तो ईडी अपने स्तर पर ही छापेमारी करती है। ईडी से इस मामले में कोई संपर्क नहीं किया है। यदि मदद मांगी गई तो जरूर देंगे, लेकिन अभी तक उनसे कोई बात नहीं हुई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.