Move to Jagran APP

यूरिया खाद के जबरन दे रहे अन्य दवाइयां

भारतीय किसान संघ पंजाब प्रदेश कार्यकारिणी की विशेष बैठक जिला प्रधान ठाकुर नरिद्र सिंह की अध्यक्षता में गांव जमालपुर -उमरपुर में में हुई। बैठक में गलवन घाटी में शहीद हुए वीर सैनिकों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि भेंट की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 09:54 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 09:54 PM (IST)
यूरिया खाद के जबरन दे रहे अन्य दवाइयां

संवाद सहयोगी, मुकेरियां : भारतीय किसान संघ पंजाब प्रदेश कार्यकारिणी की विशेष बैठक जिला प्रधान ठाकुर नरिद्र सिंह की अध्यक्षता में गांव जमालपुर -उमरपुर में में हुई। बैठक में गलवन घाटी में शहीद हुए वीर सैनिकों को दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि भेंट की गई।

loksabha election banner

जिला प्रधान नरिद्र सिंह, शम्भुनाथ भारती, जिला महासचिव बलवीर सिंह, विक्रम सिंह, नंबरदार गुरमंतर सिंह आदि ने किसानों की समस्य के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि इस समय धान की रोपाई का सीजन चल रहा है तथा किसानों को यूरिया की आवश्यकता है, पर कुछ मुनाफा खोरों की मिलीभगत से इस समय यूरिया की सप्लाई सही ढंग से नहीं की जा रही है। किसानों को जबरन यूरिया के बैग के साथ अन्य दवाइयां दी जा रही है। जिसकी की जरूरत नहीं है, इसे रोका जाए। केंद्र सरकार ने जो धान की फसल का समर्थन मूल्य बढ़ाया है, वह बहुत ही कम है। अभी तक किसानों का गन्ने का करोड़ो रूपये बकाया मिल मालिकों की तरफ खड़ा है। उसकी पेमेंट करवाई जाए। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से किसानों की आर्थिक हालत को सुधरने के लिए तुरंत जरूरी कदम उठाने की मांग की।

उन्होंने नौजवानों से भारतीय किसान संघ से जुड़ने की अपील की तथा किसानों के हितों की रक्षा करने में अपना बहुमूल्य योगदान देने की बात कही। इस समय प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ठाकुर करनैल सिंह, केवल सिंह, मनोहर लाल, सुरिद्र सिंह, नंबरदार रणवीर सिंह, बलदेव सिंह, ठाकुर योध सिंह, मलकीत सिंह, नवी सलारिया, विक्रमजीत सिंह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.