Move to Jagran APP

Hoshiyarpur News: बैंक का पैसा न चुकाने पर ज्वैलर्स ने रच डाली डकैती डलवाने की साजिश, यूट्यूब पर सीखा तरीका; फिर जो हुआ...

होशियारपुर के सब डिवीजन मुकेरियां में बीते दिनों जौड़ा ज्वैलर्स पर हुई डकैती को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल दुकान मालिक ने बैंक की लिमिट के पैसे न चुका पाने पर खुद ही डकैती डलवा दी। इस डकैती के लिए उसने यूट्यूब पर तरीका सीखा था। पुलिस ने लूट की साजिश रचने वाले दुकान मालिक और अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By hazari lal Edited By: Deepak Saxena Tue, 30 Apr 2024 09:29 PM (IST)
बैंक का पैसा न चुकाने पर ज्वैलर्स ने रच डाली डकैती डलवाने की साजिश।

संवाद सहयोगी, होशियारपुर। जिले के सब डिवीजन मुकेरियां में पिछले दिनों जौड़ा ज्वैलर्स के मालिक ने बैंक की लिमिट के पैसे न चुका पाने से खुद ही डकैती डलवाने की साजिश रच दी। उसने यूट्यूब से सीखा की कि कैसे लूट का ड्रामा रचकर लिमिट की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। फिर क्या था, उसने आपराधिक किस्म के कुछ व्यक्तियों से संपर्क साधा और डकैती करवा डाली। उस पर बैंक की छह लाख रुपये की देनदारी है। पुलिस ने तफ्तीश करते हुए लूट की साजिश रचने वाले जौड़ा ज्वेलर्स के मालिक और अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

23 अप्रैल को हुई थी छह लाख की लूट

सोमवार को पुलिस लाइन होशियारपुर में पत्रकारों से बातचीत में एसपी डी. सर्वजीत सिंह बाहिया ने बताया कि बीते 23 अप्रैल को जौड़ा ज्वेलर्स की दुकान पर डकैती हुई थी। दुकान के मालिक अतिन जोड़ा के बयानों पर लूट का मामला दर्ज किया गया था। छह लाख रुपये लूटने की बात कही गई थी।

पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही थी। इसी बीच पुलिस ने 28 अप्रैल को रोहित कुमार उर्फ अंडा निवासी राम कालोनी कैंप होशियारपुर को अवैध पिस्तौल और प्रतिबंधित गोलियों समेत काबू किया। पुलिस टीम की ओर से की गई पूछताछ में उसने कबूल किया कि उसने मुकेरियां में हुई जौड़ा ज्वैलर्स की दुकान पर डकैती की थी। दुकान के मालिक अतिन जौड़ा ने दुकान पर डकैती के लिए कहा था।

यूं रची डकैती की साजिश

डकैती परमवीर सिंह उर्फ परम, अभिषेक राणा उर्फ मुन्ना, प्रह्लाद सिंह, साहिल, रोहित कुमार उर्फ अंडा, रमन कुमार उर्फ कालू, विपिन कुमार भी शामिल थे। इससे पुलिस का माथा ठनक गया। हरकत में आई पुलिस ने ज्वैलर्स मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया। फिर उसने खुलासा किया कि अपनी दुकान के नाम पर एक्सिस बैंक से 27 लाख की लिमिट बनाई थी। उसने अपनी दुकान के सामने एक रेडीमेड दुकान खोली थी। बैंक का कर्ज नहीं लौटा पा रहा था। उसने एक दिन यूट्यूब पर देखा कि दुकान में डकैती इत्यादि होने पर कर्ज लौटाने के लिए लिमिट का समय बढ़ जाता है। इसलिए उन्होंने डकैती करवाने की साजिश रच डाली।

ये भी पढ़ें: 'सुनो... कोई बहाना नहीं; आपको वोट डालने जरूर आना है', आपके भी घर आने वाला है मतदान के लिए 'चुनाव निमंत्रण'

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने वारदात करने वालों में से पांच को आरोपितों परमिंदर सिंह और परम वासी मोहल्ला मिलाप नगर होशियापुर, अवशेष राणा उर्फ मुन्ना वासी बस्सी पिंड ग्रड थाना हाजीपुर, प्रहलाद सिंह वासी सलोवाल थाना मुकेरियां साहिल वासी गांव सलोवाल थाना मुकेरियां अतिन जौड़ा वासी गांधी कालोनी मुकेरियां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपितों से तीन लाख की नकदी, एक डीबीआर, एक पिस्टल 32 बोर समेत मैगजीन, एक पिस्टल 30 बोर समेत मैगजीन भी बरामद हुई है। अभी तीन आरोपितों की गिरफ्तारी बाकी है। रोहित कुमार, रमन कुमार और विपिन कुमार को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Dalvir Goldy Left Congress: पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने छोड़ा कांग्रेस का हाथ, संसदीय टिकट न मिलने पर चल रहे थे नाराज