जेएनएन, होशियारपुर। पुलिस महकमे से सेवानिवृत्त एक एसआइ ने शराब के नशे में धुत होकर चार किलोमीटर तक बिना टायर स्विफ्ट डिजायर कार चलाता रहा। लोगों ने पीछा कर उसे दोसड़का के पास बड़ी मशक्कत के बाद रुकवाया। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने आरोपित का मेडिकल करवाकर चालान काटे। इसके बाद उसके परिजनों को बुलाया गया और उसे नसीहत देकर सौंप दिया।

मामले में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक कार होशियारपुर से हरियाना रोड पर काफी तेजी से जा रही है उस कार का टायर व रिम है। कार केवल रिम के बेस यानी चक्के पर ही चल रही है। कार के उस चक्के से चिंगारियां निकल रही हैं।

वीडियो बुधवार सुबह की है। वीडियो में दिख रहा है कि कार चालक होशियारपुर दसूहा रोड पर बड़ी तेजी से कार लेकर जा रहा है। कार चालक नशे में धुत था और यातायात की नियमों को परवाह किए बिना ओवर स्पीड से जा रहा था। वीडियो में कार के हालतों से लग रहा था कि जैसे उसकी कहीं टक्कर हुई हो। कार को इस तरह शकी हालत में दौड़ते देख कुछ युवकों ने कार दौड़ा ली काफी पीछा किया, परंतु कार का न तो ड्राइवर सीट का टायर था और न ही रिम। कार केवल चक्के पर ही चल रही थी, जिसका ड्राइवर को अहसास तक नहीं था।

कस्बा हरियाना के पार दोसड़का के पास के तेज रफ्तार कार को लोगों के बड़ी मुश्किल से शोर मचाकर रुकवाया। कार रुकने के बाद कार चालक बाहर आया और एक तरफ बैठ गया। जब लोगों ने पास जाकर देखा तो कार चालक नशे में धुत था। इतनी बुरी तरह धुत था कि उसके होश ही नहीं था।

कार चालक पंजाब पुलिस का सेवानिवृत्त एसआइ था, उसकी पहचान ज्ञान सिंह निवासी हंस नगर गढ़दीवाला के रुप में हुई। बताया जा रहा है कि ज्ञान सिंह हरियाना से आ रहा था। चार वह अपने घर गढदीवाला जा रहा था। वह बिना टायर का चार किलोमीटर कार दौड़ाता रहा। हरियाना की पुलिस मुलाजिम मौके पर पहुंच गए। उसके परिवार वालों को सूचना दी। सूचना मिलने पर कार चालक के परिवार वाले मौके पर पहुंच गए। वहीं, थाना हरियाना के एसएसओ दिलबाग सिंह ने बताया कि कार्रवाई न करने की केवल अफवाह फैलाई गई थी। मैंने अपने स्तर पर जांच करवाई है। चौकी भूंगा से पता भी किया है, बकायदा पूर्व एसआइ की डॉक्टरी भी हुई है और उसका मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान भी काटा गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!