Move to Jagran APP

होशियारपुर में मंत्री और पार्षद में भिड़ंत, सीवरेज का कार्य शुरू कराने के लिए नारियल फोड़ने पहुंचे थे मंत्री जिंपा

होशियारपुर में पिछले दिनों भाजपा पार्षद सुरिंदर पाल भट्टी ने बुजुर्ग महिला शीला से रिबन काट कर काम का श्रीगणेश करवाया था। सोमवार को जब कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा सीवरेज का कार्य शुरू कराने पहुंचे तो पार्षद भट्टी का गुस्सा फूट गया।

By hazari lalEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 10:32 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 10:34 PM (IST)
होशियारपुर में मंत्री और पार्षद में भिड़ंत, सीवरेज का कार्य शुरू कराने के लिए नारियल फोड़ने पहुंचे थे मंत्री जिंपा
पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा। फाइल फोटो

हजारी लाल, होशियारपुर : शहर के बहादुरपुर इलाके में सीवरेज के काम को लेकर सियासत गर्म हो चुकी है। काम का श्रेय लेने के लिए आप और भाजपा आमने-सामने हो गई है। पिछले दिनों भाजपा पार्षद सुरिंदर पाल भट्टी ने बुजुर्ग महिला शीला से रिबन काट कर काम का श्रीगणेश करवाया था। सोमवार को जब कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा सीवरेज का कार्य शुरू कराने पहुंचे तो पार्षद भट्टी का गुस्सा फूट गया।

loksabha election banner

इस दौरान पार्षद भट्टी ने खूब खरी खोटी सुनाई। हालांकि कैबिनेट मंत्री जिंपा पार्षद भट्टी को शांत करते नजर आए, लेकिन वह उनकी बात मानने को तैयार नहीं थे। भट्टी मौके पर नहीं गए, उसके बाद मंत्री जिंपा अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और नारियल फोड़कर काम शुरू करवाया।

दरअसल, पार्षद भट्टी का तर्क था कि इलाके में सीवरेज काम मुकम्मल करवाने के लिए उन्होंने पिछले कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कड़ी मेहनत करके 19 लाख रुपये पास करवाए थे। उस समय जिंपा भी आजाद पार्षद ही थे। जिंपा को भी मालूम है कि उन्होंने इस कामको सिरे चढ़ाने में कितनी मेहनत की थी। अब जबकि काम के शुरुूआत करने की घड़ी आई तो उन्हें पूरी तरह से इग्नोर कर दिया गया। चूंकि उन्होंने इस काम के लिए मेहनत की थी, इसलिए उन्होंने पिछले दिनों इलाके की बुजुर्ग महिला शीला से रिबन कटवा दिया था।

बता दें कि पिछले दिनों आप ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा से नारियल फोड़ने की योजना बनाई थी। इसकी भनक लगने पर पार्षद भट्टी ने नया दांव मारते हुए बुजुर्ग महिला से रिबन कटवा दिया। इससे आप के उम्मीदों पर पानी फिर गया। करीबन एक सप्ताह बाद सरकारी तंत्र के साथ कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा बहादुरपुर में सीवरेज के काम को शुरू करवाने के लिए पहुंचे। इसकी भनक लगते ही पार्षद भट्टी भी समर्थकों के साथ आ धमके। उन्होंने जिंपा के नारियल फोड़ने से पहले ही आक्रोश जाहिर किया।

भट्टी ने कहा कि सरकारी तंत्र द्वारा इलाका का पार्षद होने के नेता भी उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई। वह आपकी (जिंपा) की बहुत इज्जत करते हैं। भट्टी ने याद दिलाया कि जब जिंपा पार्षद थे तो वह हाउस में उनके लिए एक कर्सी खाली छोड देते थे। काफी देर तक पार्षद भट्टी खरी खोटी सुनाते रहे। इस दौरान जिंपा उन्हें शांत करते हुए समारोह स्थल पर ले जाने के लिए जिद्द करते रहे, लेकिन भट्टी वहां पर नहीं गए। इसके बाद जिंपा ने कार्य का शुभारंभ कराया।

मेयर काम की शुरूआत करते तो उन्हें कोई ऐतराज न होता: भट्टी

पार्षद भट्टी ने कहा कि अगर मेयर सुरिंदर शिंदा ने काम की शुरूआत करते तो उन्हें कोई ऐतराज न होता, लेकिन मंत्री जिंपा नहीं कर सकते। क्योंकि उनका इस काम को सिरे चढ़ाने में कोई योगदान नहीं है। उनका विरोध वाजिब है। कहीं पर भी कुछ गलत होगा तो वह विरोध करेंगे। विपक्ष का काम विरोध करना है : मेयर शिंदा मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा ने कहा कि पार्षद सुरिंदर पाल भट्टी को सूचना दी गई थी। उन्हें बतौर आमंत्रित किया गया था, लेकिन विपक्ष का काम ही विरोध करना होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.