Move to Jagran APP

भाजपा छोड़ SAD ज्वाइन करेंगे विजय सांपला? टिकट कटने के बाद जाहिर हुई नाराजगी, सुखबीर बादल से की मुलाकात

Hoshiarpur Lok Sabha Seatमंगलवार को पंजाब में भाजपा ने तीन उम्मीदवार और मैदान में उतारे। इसमें अनिता सोम प्रकाश का नाम भी शामिल था। वह होशियारपुर संसदीय सीट से भाजपा की उम्मीदवार बनाई गई। ऐसे में अब पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला पार्टी से नाराज चल रहे हैं। ऐसी अटकलें हैं कि वह भाजपा छोड़ शिअद ज्वाइन कर सकते हैं।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Thu, 18 Apr 2024 02:07 PM (IST)
भाजपा छोड़ SAD ज्वाइन कर सकते हैं विजय सांपला (File Photo)

हजारी लाल, होशियारपुर। Hoshiarpur Lok Sabha Election Seat: लोकसभा सीट होशियारपुर पर भाजपा की टिकट कटने से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला शिरोमणि अकाली दल बादल के संपर्क में हैं। सूत्रों की मानें तो सांपला की बुधवार को पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से मुलाकात भी हुई है।

सुखबीर ने सांपला के बारे में जानी राय

राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि सांपला शिअद की टिकट पर होशियारपुर से दावा ठोक सकते हैं। इस बात को और ज्यादा बल तब मिला, जब होशियारपुर के एक सीनियर नेता ने बताया कि बुधवार को सुखबीर का उन्हें फोन आया और उन्होंने सांपला के बारे में राय ली की कि अगर उन्हें (सांपला) होशियारपुर से लड़ाया जाए तो इसके क्या मायने रहेंगे।

हलके के अन्य नुमाइंदों से भी सुखबीर ने सांपला के बारे में राय जानी है। ऐसे में सांपला के अकाली दल में शामिल होने की चर्चा छिड़ गई है। यदि सांपला ने भाजपा को बाय-बाय कहा तो कुछ अन्य भाजपा नेता उनके साथ जा सकते हैं।

शिअद ने पूर्व विधायक ठंडल पर किया विचार

हालांकि शिअद ने पहले पूर्व विधायक सोहन सिंह ठंडल को उम्मीदवार बनाने को लेकर विचार किया था, लेकिन फिलहाल ठंडल का नाम ठंडे बस्ते में है। चंडीगढ़ में सांपला बुधवार को भाजपा नेताओं से भी मिले हैं। कुछ देर चर्चा करने के बाद सांपला दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

मगर, अभी तक उनके दिल्ली जाने के पीछे कारण का पता नहीं चला है। बता दें कि होशियारपुर से सांपला भाजपा की टिकट के प्रबल दावेदार थे, लेकिन हाईकमान ने वर्तमान केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की पत्नी अनीता सोम प्रकाश को टिकट दे दिया है।

यह भी पढ़ें- Punjab: कलयुगी बेटे के रवैए से हाई कोर्ट हैरान, आचरण को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बुजुर्ग मां के हित में दिया ये आदेश

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: चंडीगढ़ में दिखी आया राम-गया राम की पॉलिटिक्स, कांग्रेस के इस नेता ने 24 घंटे में दो बार मारी पलटी