Move to Jagran APP

Punjab Politics: एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर बोलीं, शिअद को बादलों से मुक्त करके ही दम लूंगी

बीबी जगीर कौर ने कहा कि सुखबीर बादल को शिरोमणि अकाली दल का अध्यक्ष कहलाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनके नेतृत्व में पार्टी दो बार चुनाव हार चुकी है। उन्होंने समर्थकों से एसजीपीसी को बादल परिवार के कब्जे से मुक्त करवाने में सहयोग मांगा।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediPublished: Wed, 23 Nov 2022 07:18 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 07:18 PM (IST)
Punjab Politics: एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जगीर कौर बोलीं, शिअद को बादलों से मुक्त करके ही दम लूंगी
एसजीपीसी की पूर्व प्रधान बीबी जगीर कौर। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, टांडा उड़मुड़ (होशियारपुर)। शिरोमणि अकाली दल को बादलों से मुक्त करके ही दम लूंगी। राज्य के लोगों को सिख प्रतिनिधित्व वाला एक संगठन प्रदान किया जाएगा। यह दावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की पूर्व अध्यक्ष और अकाली दल बादल से बगावत करके एसजीपीसी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने वाली बीबी जगीर कौर ने टांडा में व्यक्त किए। वे यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आई थीं।

loksabha election banner

बीबी जगीर कौर ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल को बचाने के लिए बादल दल व बादल परिवार से इसे आजाद कराना समय की मुख्य मांग है। इसलिए, वे शिरोमणि अकाली दल के सिद्धांतों की रक्षा करने वाले सभी संगठनों को एक साथ एक मंच पर लाएंगी ताकि शिरोमणि अकाली दल को पुर्नजीवित किया जा सके।

सुखबीर को अध्यक्ष कहलाने का अधिकार नहीं

उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल को शिरोमणि अकाली दल का अध्यक्ष कहलाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि सुखवीर बादल के नेतृत्व में पार्टी दो बार चुनाव हार चुकी है। उन्होंने कहा कि झुंडा कमेटी की रिपोर्ट आ गई है। उसमें साफ लिखा था कि अगर शिरोमणि अकाली दल को बचाना है तो बादल परिवार को पीछे धकेलना होगा। उस रिपोर्ट को खुर्द-बुर्द कर दिया गया। बीबी जागीर कौर ने सभी शिरोमणि अकाली दल प्रेमियों से कमर कसने का अनुरोध करते हुए बादल परिवार के कब्जे से शिरोमणि कमेटी को मुक्त कराने में सहयोग मांगा।

अकाली दल से बगावत करके लड़ा एसजीपीसी चुनाव

बता दें कि बीबी जगीर कौर ने हाल में संपन्न हुए एसजीपीसी के अध्यक्ष पद के लिए अकाली दल से बगावत करके चुनाव लड़ा था। उनकी ओर से दावेदारी वापस न लेने पर अकाली दल ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था। बीबी जगीर कौर का मुकाबला अकाली दल प्रत्याशी एड हरजिंदर सिंह धामी के साथ हुआ। एड. हरजिंदर सिंह धामी ने आसानी से चुनाव जीतकर एसजीपीसी के अध्यक्ष के पद पर कब्जा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.