Move to Jagran APP

कांग्रेस से हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए धरने का नाटक कर रहे बादल : रोड़ी

आम आदमी पार्टी के विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी ने सुखवीर सिंह बादल की अगुआई में अकाली दल के रेत माफिया खिलाफ मोहाली में दिए धरने पर प्रक्रिया दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 12:26 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 12:26 AM (IST)
कांग्रेस से हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए धरने का नाटक कर रहे बादल : रोड़ी

संवाद सहयोगी, गढ़शंकर : आम आदमी पार्टी के विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी ने सुखवीर सिंह बादल की अगुआई में अकाली दल के रेत माफिया खिलाफ मोहाली में दिए धरने पर प्रक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रेत माफिया के संस्थापक सदस्यों रेत माफिया व गुंडा पर्ची के खिलाफ धरना ऐसे प्रतीत होता है, जैसे तालिबान शांति व अहिसा के लिए कैंडल मार्च निकाल रहे हों। रोड़ी ने कहा कि बादलों ने अपने 10 वर्षों के माफिया राज में रेत माफिया की संगठनात्मक ढंग से पंजाब में जड़ें लगाई थी। उसी माफिया के पितामाह ही आजकल रेत माफिया गुंडा पर्ची के खिलाफ धरने लगाने के ड्रामे कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि धरने लगाने का असल कारण कांग्रेसियों से रेत माफिया में अपना हिस्सा बढ़ाने के लिए दवाब बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस तथा अकाली-भाजपा दोनों पार्टियां बारी-बारी पंजाब को लूटते रहे हैं। अकाली-भाजपा के समय रेत माफिया, शराब माफिया व केवल माफिया पर बड़ी हिस्सेदारी थी जबकि कांग्रेस 20-30 फीसद के छोटे हिस्सेदार थे तथा अब कांग्रेस के समय कांग्रेसी बड़े तथा अकाली छोटे हिस्सेदार हैं। उन्होंने कहा कि बादल व कैप्टन सरकार को अपने घर की सरकार समझते हैं। इसलिए वह कैप्टन के सलाहकार से मुबारकपुर-डेराबस्सी तथा पूरे पंजाब में कांग्रेसियों से रेत की खड्डों व गुंडा पर्ची में अपनी 50-50 फीसद तक की हिस्सेदारी बढ़ाना चाहते हैं। यदि कैप्टन को पंजाब व पंजाबियों के हित प्यारे होते तो पंजाब में रेत माफिया को कुचलने के लिए तेलंगाना सरकार की खनन नीति पंजाब में लागू करते। 2022 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर तेलंगाना माइनिग मॉडल को और भी पारदर्शी ढंग से लागू करेगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.