जागरण संवाददाता, नवांशहर, होशियारपुर: औड़ थाने की पुलिस ने एक किलोग्राम हेरोइन व चार लाख 10 हजार की ड्रग मनी के साथ दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अलका मीणा ने बताया कि औड़ के एसएचओ मलकीत सिंह ने फिल्लौर उड़ापड़ मार्ग पर मंगलवार रात गांव गढ़ी अजीत सिंह के पास पुलिस टीम के साथ नाका लगाया था। इसी दौरान एक आल्टो कार आती हुई दिखाई दी। मलकीत सिंह ने कार चालक को रुकने का इशारा किया तो बैरिकेड के पास कार चालक ने अचानक ब्रेक लगाई व कार को पीछे की ओर तेजी से मोड़ने लगा। इससे कार एक पेड़ से टकरा गई और उसका पिछला हिस्सा टूट गया। पुलिस ने कार में बैठे दो लोगों को काबू किया तो कार चालक की पहचान होशियारपुर जिले के गढ़शंकर के वाहेगुरुनगर और वर्तमान में औड़ के रहने वाले रणजीत सिंह उर्फ हैप्पी और दूसरे की पहचान औड़ के ही रहने वाले हरप्रीत सिंह उर्फ काका के रूप में हुई।

मौके पर पहुंचे डीसएपी शविदर पाल ने तलाशी ली तो रणजीत सिंह के पास 800 ग्राम हेरोइन व उसके साथी हरप्रीत सिंह के पास से 200 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। कार की तलाशी लेने पर डैश बोर्ड से करीब चार लाख दस हजार बरामद हुए। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह यह हेरोइन दिल्ली से एक अफ्रीकन नागरिक से लेकर आए हैं।

उन लोगों ने कार को दो लाख रुपये में गांव पद्दी मटवाली की रहने वाली सुरिदर कौर से दो लाख में खरीदा था, पर कार की आरसी अपने नाम नही करवाई थी।

आरोपित रणजीत सिंह के खिलाफ पहले भी गई केस दर्ज हैं। इनमें 16 दिसंबर 2016 को आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना पोजेवाल में केस दर्ज है। 21 जुलाई 2018 को एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना गढ़शंकर में व 18 अक्तूबर 2019 को एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला जालंधर के थाना लांबड़ा में केस दर्ज है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप