Move to Jagran APP

पद का दुरुपयोग करने वाले पर हो कार्रवाई: संदीप सैनी

कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से लोक सभा हलका होशियारपुर के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकार का यह कहते हुए विरोध किया था कि वे क्षेत्र से गैरहाजिर हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 12:19 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 12:19 AM (IST)
पद का दुरुपयोग करने वाले पर हो कार्रवाई: संदीप सैनी

जेएनएन, होशियारपुर : कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से लोक सभा हलका होशियारपुर के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकार का यह कहते हुए विरोध किया था कि वे क्षेत्र से गैरहाजिर हैं। कोरोना संकट की घड़ी में अपने हलका निवासियों का सुध लेने नहीं पहुंचे। इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा अ‌र्द्ध सरकारी पत्र (डीओ लेटर) जारी करके आप कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज करवा दिया। ऐसा करके जहां सोम प्रकाश ने अपने सरकारी पद का दुरुपयोग किया है, वहीं जनता को यह बताएं कि यह मामला सोम प्रकाश ने दर्ज करवाया है या भारत सरकार ने। क्योंकि यह बात सभी जानते हैं कि डीओ लैटर किन परिस्थितियों में जारी किया जाता है और उससे जनता के काम संवारे जाते हैं। कार्य जल्द हों, न कि मामले दर्ज करवाने के लिए उनका प्रयोग होता है। इसलिए अब भारत सरकार का यह दायित्व बनता है कि वो जनता को डीओ लैटर जारी करने संबंधी स्पष्टीकरण दें। यह बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व हलका इंचार्ज संदीप सैनी ने कही। संदीप सैनी ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहे हलका निवासियों की सुध लेना सांसद का प्रथम कर्तव्य था। लेकिन उन्होंने अपने फर्ज का निर्वाह नहीं किया और इसी बात को लेकर वे जनता के बीत आए थे ताकि सोम प्रकाश के गैरहाजिर रहने का कारण पता चल सकें। इस मामले को लेकर उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, प्रधानमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करके उन पर व उनके साथियों पर जो मामला दर्ज करवाया गया है, उसका संज्ञान लेते हुए उन पर उचित कार्रवाई की जाए। चुनाव में किसी उम्मीदवार को मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार है, लेकिन जब कोई उम्मीदवार जीत जाता है, तो वह पूरे हलका का प्रतिनिधित्व करता है, न कि किसी पार्टी विशेष का। इसलिए उन्हें चाहिए कि वे अपने हलके के लिए केंद्र सरकार से विशेष पैकेज लेकर आएं। जिससे यहां के लोगों का जीवन खुशहाल हो सकें, अगर वे ऐसा नहीं करते तो हलके के प्रति उनकी उदासीनता व गैरजिम्मेदाराना रवैये के प्रति हमारा संघर्ष भविष्य में भी जारी रहेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.