Move to Jagran APP

AAP List in Punjab: पंजाब में 13-0 के लिए तैयार आम आदमी पार्टी, होशियारपुर और आनंदपुर साहिब से इन्हें दिया टिकट

AAP List in Punjab पंजाब की 13 लोकसभा सीटों को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने दो उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी ने होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल (Rajkumar Chabbewal) और श्री आनन्दपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग (Malvinder Singh Kang) को टिकट दी है। अब आप ने पंजाब में 13-0 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Tue, 02 Apr 2024 06:57 PM (IST)
AAP ने होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल और श्रीआनन्दपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग को दिया टिकट।

डिजिटल डेस्क, होशियारपुर। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आम आदमी पार्टी ने पंजाब की दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब के 13 में से दो लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

आम आदमी पार्टी ने दो और उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। पार्टी ने कांग्रेस के विधायक डॉ राजकुमार चब्बेवाल जो कुछ दिन पहले ही आप में शामिल हुए थे इनको होशियारपुर से टिकट दिया गया है जबकि मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग को श्री आनंदपुर साहिब से चुनाव मैदान में उतारा है। इससे पहले पार्टी ने आठ उम्मीदवारों की घोषणा की थी लेकिन जालंधर के उम्मीदवार सुशील रिंकू के भाजपा में शामिल होने से अब इस सीट पर भी पार्टी को उम्मीदवार की तलाश है।

13 में से 9 सीटों पर आप उम्मीदवारों की घोषणा

पार्टी अब तक राज्य की 13 में से 9 सीटों जिनमें पांच मंत्री हैं उनकी घोषणा कर चुकी है। अमृतसर से मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, श्री खडूर साहिब से मंत्री लालजीत भुल्लर, बठिंडा से मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां, संगरूर से मंत्री गुरमीत हेयर और पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह की घोषणा पहले ही कर दी है।

इसके अलावा फरीदकोट से कलाकार करमजीत अनमोल और फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस से आप में आए गुरप्रीत सिंह जीपी को टिकट दिया हुआ है। आज दो सीटें श्री आनंदपुर साहिब मालविंदर सिंह कंग और होशियारपुर से डॉ. राजकुमार चब्बेवाल को टिकट दे दिया है।

होशियारपुर से डॉ. राजकुमार चब्बेवाल को मौका

होशियारपुर से डॉ. राजकुमार चब्बेवाल के शामिल होने के बाद काफी विवाद रहा । कभी उनका नाम गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना में दिए गए मकानों को लेकर भी आया। सुशील रिंकू के भाजपा में शामिल होने के बाद इंटरनेट मीडिया में उनके भी भाजपा में जाने की खबरें काफी उड़ीं लेकिन आज पार्टी ने उनकी होशियारपुर से उम्मीदवारी घोषित करके इन अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है।

श्री आनंदपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग पर दांव

श्री आनंदपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग को टिकट देकर पार्टी ने अपने कार्यकर्ता को आगे लाने का भी संदेश दिया है। हालांकि इस सीट को हिंदू सीट मानकर दीपक बाली का और कांग्रेस से पूर्व विधायक अंगद सैणी का भी चल रहा था। सैणी अभी आप में शामिल नहीं हुए हैं लेकिन पार्टी की ओर से करवाए जा रहे टेलीफोनिक सर्वे में उन्हें भी उम्मीदवार के रूप में शामिल किया हुआ था।

बीजेपी में महासचिव रहे हैं मालविंदर कंग

मालविंदर कंग भारतीय जनता पार्टी में भी महासचिव रहे हैं, लेकिन तीन खेती कानूनों को लागू करने के बाद शुरू हुए किसान आंदोलन के चलते उन्होंने भाजपा को अलविदा कह दिया और आप में शामिल हो गए। वह लंबे समय से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पूर्व सीएम चन्नी ने 'साडा चन्नी जालंधर' लिखा हुआ केक काटा, समर्थकों के साथ मनाया जन्मदिन

ये भी पढ़ें: Punjab News: 'कोई शराब घोटाला नहीं...', AAP प्रवक्ता मलविंदर कंग बोले- ED मामले में एक भी सबूत पेश करने में रही विफल