Move to Jagran APP

मास्क न पहनने वालों पर नगर निगम ने कसा शिकंजा, 40 लोगों के चालान कर वसूले आठ हजार रुपये

मास्क न पहनने वालों की खैर नहीं। शनिवार को नगर निगम ने हरकत में आते हुए मास्क न पहनने वालों के चालान काटकर जुर्माना वसूल किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 12:17 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 12:17 AM (IST)
मास्क न पहनने वालों पर नगर निगम ने कसा शिकंजा, 40 लोगों के चालान कर वसूले आठ हजार रुपये
मास्क न पहनने वालों पर नगर निगम ने कसा शिकंजा, 40 लोगों के चालान कर वसूले आठ हजार रुपये

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : मास्क न पहनने वालों की खैर नहीं। शनिवार को नगर निगम ने हरकत में आते हुए मास्क न पहनने वालों के चालान काटकर जुर्माना वसूल किया। नगर निगम ने मास्क न पहनने वाले चालीस लोगों के चालान काटे और जुर्माने के आठ हजार रुपये वसूल किए गए। कोरोना को लेकर लगाए क‌र्फ्यू को हटाए जाने के बाद लॉक डाउन के दौरान चाहे अब ढील दी गई है लेकिन मास्क लगाना सबसे लिए अनिवार्य है।इसके लिए प्रशासन ने पहले दी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि मास्क न लगाने वाले का चालान काटा जाएगा।अब तक यह चालान केवल पुलिस विभाग ही काट रहा था परंतु शनिवार से यह काम निगम कर्मचारियों को भी सौंप दिया गया है। शनिवार को पहले दिन निगम कर्मचारियों ने 40 चालान काटे व मौके पर लोगों से 8 हजार रुपये जुर्माना वसूला। इस संबंधी शनिवार को एक बार फिर डीसी होशियारपुर अपनीत रियात ने आदेश जारी किए। उन्होंने जारी आदेशों में बताया कि कोविड-19 के चलते जिला प्रशासन की ओर से घर से निकलने वाले सभी व्यक्तियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है।

loksabha election banner

एकांतवास के उल्लंघन पर 500 रुपये होगा जुर्माना

आज जारी आदेशों में डीसी ने संबंधित अधिकारियों को सख्त हिदायत जारी करते हुए कहा कि जो व्यक्ति मास्क नहीं पहनता उसको 200 रुपये जुर्माना किया जाए, इसके अलावा एकांतवास का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को 500 रुपये व सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले व्यक्ति को 100 रुपए जुर्माना किया जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा न जाए

उन्होंने इस दौरान सभी उप मंडल मजिस्ट्रेट, तहसीलदारों, नायब तहसीलदारों, बीडीपीओज, कार्यकारी अधिकारियों को हिदायत जारी करते हुए कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काट कर नियमों का पालन यकीनी बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.