जागरण टीम, दसूहा-होशियारपुर

सेहत विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान प्रकाश आलू कोल्ड स्टोर से 1200 किलो नकली खोया बरामद किया है। जांच में यह नकली खोया दसूहा की मशहूर हलवाई की दुकान पप्पू स्वीट्स शॉप का निकला है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ. सेवा ¨सह व डेयरी विकास के डायरेक्टर द¨वदर ¨सह की अगुवाई में यह दबिश दी गई।

डॉ. सेवा ¨सह ने बताया कि सूचना मिली थी कि दसूहा के एक कोल्ड स्टोर में बड़ी मात्रा में खोया स्टोर किया गया है। यह खोया दसूहा की ही स्वीट्स शॉप का है। प्रकाश कोल्ड स्टोर में छापेमारी की तो खोया की उक्त खेप बरामद हुई। खोये के सैंपल भरने के बाद स्टोर को सील कर दिया है। इसके अवाला मंगलवार सुबह पठानकोट रोड भंगाला के न•ादीक 5.30 बजे दूध की दो गाड़ियों को रोककर दूध के सैंपल भरे। अलग-अलग पदार्थों के 10 सैंपल और भरे गए हैं। इस छापेमारी टीम उनके साथ फूड अफसर रोमन विर्दी, मास मीडिया से गुरविन्दर शाने, नरेश कुमार, राम लुभाया आदि मौजूद रहे।

बाक्स

अक्टूबर माह में कब-कब पकड़े गए मिलावटी खाद्य पदार्थ

-होशियारपुर शहर के न•ादीक रहीमपुर इलाके में मोटरसाईकिल सवार से बड़ी मात्रा में नकली पनीर पकड़ा गया।

-होशियारपुर के खानपुरी गेट में चल रही एक डुप्लीकेट देसी घी फैक्ट्री पर छापेमारी कर वहां से 270 किलो देसी घी बरामद किया गया।

-होशियारपुर-टांडा रोड पर अड्डा सराय में एक दूध की गाड़ी को नाका लगाकर पकड़ा गया। इसमें 10 ड्रम्म दूध के रखे गए थे। एक ड्रम्म में गाढ़े स़फेद रंग का सेमी स्लाइड तरल पदार्थ पाया गया जोकि दूध नहीं था यदि इस पदार्थ को 10 ड्रम्म पानी में डाल दिया जाएगा तो 10 ड्रम्म दूध के बन सकते थे।

-गढ़शंकर के सोढी स्वीट शॉप के मालिक जसपाल ¨सह के यहां सप्लाई के लिए जा रहे नकली पनीर को बड़ी मात्रा में पकड़ा था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!