गुरदासपुर, जेएनएन। सात साल के प्रेम संबंधों के बीच सरकारी नौकरी आ गई। फिर इस प्रेम कहानी को दुखद और दिल दहला देने वाला अंत हुआ। दोनों और उनके परिवार वाले शादी के लिए राजी थे, लेकिन पंजाब पुलिस में कांस्‍टेबल नौकरी मिलने के बाद प्रेमिका इससे मुकर गई। इससे आहत प्रेमी ने ट्रेन से कट कर जान दे दी। उसने अपने सुसाइड नोट में जो लिख था उसे पढ़ कर लोग भावुक हो गए। 

सुसाइड नोट में लिखा- जो मेरी लाश पहले देखे, फोटो खींच प्रेमिका को वॉट्सएप कर दे

नरेश कुमार नामक इस युवक ने मंगलवार रात ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर ली। उसकी जेब से एक पत्र मिला है, जिसमें उसने अपनी अंतिम इच्छा बताई है। उसने पत्र में प्रेमिका के दो फोन नंबर देकर लिखा है- 'जो भी मेरी लाश पहले देखे, वह फोटो खींच कर इस नंबर पर भेज दे। आपका अपना नरेश। बड़ी मिन्नत वाली बात है कि फोटो जरूर वॉट्सएप करना प्लीज।'

सात साल से था दोनों में प्‍यार, युवती को पंजाब पुलिस में नौकरी मिली तो कर दिया शादी से इन्‍कार

दूसरी तरफ युवक के घरवालों ने आरोप लगाया है कि लड़की के परिवार ने नरेश की हत्या करके शव रेलवे ट्रैक पर फेंका है। उन्होंने एसएसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस जांच के बाद उचित कार्रवाई की बात कह रही है।

युवक के परिजन।

शहर के मोहल्ला प्रेम नगर में रहने वाले नरेश कुमार के भाई सरजीवन ने बताया कि उनका भाई टाटा-407 गाड़ी चलाता था। उसके गुरदासपुर की ही एक लड़की से पिछले सात साल से प्रेम संबंध थे। लड़की का उनके घर पर भी आना जाना था और वह कई परिवारिक समारोहों में भी शामिल हुई थी। दोनों परिवार उनकी शादी के लिए राजी थे।

वाहन चालक नरेश के सात साल से युवती से थे प्रेम संबंध, शादी के लिए राजी था परिवार

सरजीवन ने बताया कि करीब एक साल पहले लड़की को पंजाब पुलिस में नौकरी मिल गई। इसके बाद उसका मन बदलने लगा और फिर उसने नरेश से शादी करने से इन्कार कर दिया। लड़की की ओर से उसे धमकियां भी दी गईं। दूसरी ओर नरेश अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर था। वह हर हाल में अपने प्यार को परवान चढ़ाना चाहता था।

परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

युवक के भाई सरजीवन ने बताया कि युवती के शादी से इन्‍कार करने से नरेश काफी परेशान था। मंगलवार को वह घर से गायब हो गया। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे कि बुधवार सुबह उन्हें पता चला कि गांव औजला के पास रेलवे ट्रैक पर उसका शव पड़ा है। परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि लड़की और उसके घरवालों ने उसकी हत्या कर शव रेलवे ट्रैक पर फेंका है।

नरेश के परिजनों ने एसएसपी स्वर्णदीप सिंह को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। रेलवे पुलिस के चौकी इंचार्ज भूपिंदर सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल जांच के बाद अगर कोई तथ्य सामने आएगा तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!