जेएनएन, गुरदासपुर। शादी के बाद पति के साथ ऑस्ट्रेलिया गई युवती ने वहां पहुंचते ही शादी तोड़ दी। युवती का कहना था कि ऑस्ट्रेलिया आने के लिए ही उसने शादी की थी। पति से लड़ाई-झगड़ा कर वह अलग रहने लगी। पति ने जब इसका विरोध किया तो ऑस्ट्रेलिया पुलिस को उसने पति के खिलाफ झूठी शिकायतें कर दी। अब गुरदासपुर की पुलिस ने मामले की जांच कर आरोपित युवती और उसके मां-बाप पर केस दर्ज किया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गुरदासपुर पुलिस को दी गई शिकायत में गांव बबरी नंगल की संतोख कौर पत्नी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि उनके पोते (बेटे का बेटा) भूपिंदर सिंह की शादी 20 अगस्त 2017 को गांव फतेह नंगल थाना धारीवाल की रहने वाली सिमरनजीत कौर पुत्री गज्जन सिंह के साथ हुई थी। शादी के वक्त उसने बताया था कि पोते को पत्नी के साथ ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा। संतोख कौर ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद उन्होंने 22 लाख रुपये खर्च कर सिमरनजीत कौर और उसके पति भूपिंदर सिंह को ऑस्ट्रेलिया भेजा, लेकिन जैसे ही सिमरनजीत कौर ऑस्ट्रेलिया पहुंची तो वहां अपने पति से झगड़ा कर अलग रहने लगी।

वह पति को कहने लगी कि उसका मकसद केवल ऑस्ट्रेलिया पहुंचना था। अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। इस पर जब उसे भूपिंदर सिंह ने समझाना चाहा तो उसकी पुलिस को झूठी शिकायतें कर दी। मामले का पता जब भूपिंदर की दादी संतोख कौर को चला तो उन्होंने चार जून 2019 को एसएसपी स्वर्णदीप सिंह के समक्ष पेश होकर इस मामले संबंधी इंसाफ की गुहार लगाई।

मामले की जांच एसपी डिटेक्टिव हरविंदर सिंह को सौंपी गई थी। मामले की जांच में सामने आया कि लड़की और उसके परिवार वाले पहले से ही यह चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद वे शादी तोड़ देंगे। इसके बाद पुलिस ने वीरवार को सिमरनजीत कौर, उसके पिता गज्जन सिंह और मां दविंदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

भूपिंदर को ऑस्ट्रेलिया में रिश्तेदारों ने मदद कर बचाया

भूपिंदर सिंह की दादी संतोख कौर ने बताया कि सिमरजीत कौर ने भूपिंदर सिंह पर ऑस्ट्रेलिया में भी कई झूठी शिकायत देनी शुरू कर दी थी। उसके बाद वहां पर उनके रिश्तेदारों ने भूपेंद्र की काफी मदद की। उन्होंने बताया कि अगर वहां पर उनके रिश्तेदार न होते तो शायद भूपेंद्र को ऑस्ट्रेलिया पुलिस गिरफ्तार कर लेती।

युवती के परिवार को पता था शादी के बाद जाएगी आस्ट्रेलिया

सिमरनजीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए ही भूपिंदर सिंह से शादी की थी। उसे पता था कि अगर वह भूपेंद्र की पत्नी बन जाए तो उसे ऑस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा। भूपिंदर और सिमरनजीत वहां दो महीने तक एक साथ रहे, लेकिन तीसरे ही महीनेे सिमरजीत कौर ने अलग रहने की बात कह डाली। इसके बाद भूपिंदर सिंह काफी परेशान रहने लगा और परिजनों से मदद की गुहार लगानेे लगा। वहीं, सिमरनजीत कौर ने महिला होने का फायदा उठाते हुए उसके खिलाफ वहां पर पुलिस में झूठी शिकायत दर्ज करवाई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!