Move to Jagran APP

सड़कें बनी पार्किग, सिकुड़ रहा यातायात

शहर में इन दिनों कानून को ठेंगा दिखाते हुए लोगों नें सड़कों को ही पार्किग स्थल बना लिया है जिससे ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। शहर के कई स्थानों तहसील परिसर कचहरी पुलिस थाना सरकारी स्कूल बैंक के बाहर वाहनों की अवैध पार्किग की जा रही है। हैरानी की बात है कि किसी भी अधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 06:19 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 06:19 PM (IST)
सड़कें बनी पार्किग, सिकुड़ रहा यातायात
सड़कें बनी पार्किग, सिकुड़ रहा यातायात

शंकर श्रेष्ठ, दीनानगर : शहर में इन दिनों कानून को ठेंगा दिखाते हुए लोगों नें सड़कों को ही पार्किग स्थल बना लिया है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। शहर के कई स्थानों तहसील परिसर, कचहरी, पुलिस थाना, सरकारी स्कूल, बैंक के बाहर वाहनों की अवैध पार्किग की जा रही है। हैरानी की बात है कि किसी भी अधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा। बुधवार को दैनिक जागरण द्वारा शहर के सरकारी स्कूल रोड का मौका मुआयना किया तो सरकारी स्कूल की दीवार के साथ सड़क पर खड़े दोपहिया व चौपहिया वाहन ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। सरकारी स्कूल में स्टाफ व छात्र मनमानी के चलते सड़क पर ही मोटरसाइकिल, स्कूटर व कारें पार्क कर रहे थे। अकसर देखने में आता है कि स्कूल टाइम पर सड़क के दोनों ओर दोपहिया वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। स्कूल परिसर में आने वाले छात्र अपने वाहन स्कूल में बनी पार्किग में लगाने की बजाय सड़क पर पार्क कर देते हैं। यातायात के हिसाब से यह सड़क काफी व्यस्त रहती है।

loksabha election banner

सख्ती बरतने की जरूरत

इसी रोड पर दुकान करने वालों का कहना है कि अवैध पार्किग की वजह से ट्रैफिक जाम लगना अब आम बात हो गई है। जिससे कई बार पैदल निकलने वाले राहगीरों को सड़क के बीच में चलना पड़ता है। जिससे कई बार छोटे मोटे हादसे हो चुके हैं। उनका कहना है कि प्रशासन को इसके लिए सख्ती बरतने की जरूरत है।

जल्द होगी कार्रवाई : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी सुखराज सिंह कहा कि जल्द ही ट्रैफिक विभाग को बोलकर शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करवाएंगे। उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए हर शहरवासी को भी सहयोग करने की जरूरत है। अगर किसी ने सड़क पर वाहन किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.