Move to Jagran APP

बटाला के विकास पर आज मंथन करेंगे मुख्यमंत्री

पंजाब सरकार की ओर से करतारपुर कॉरिडोर निर्माण को लेकर जिले में दूसरी बार पंजाब कैबिनेट की बैठक रखी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:22 AM (IST)
बटाला के विकास पर आज मंथन करेंगे मुख्यमंत्री

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब सरकार की ओर से करतारपुर कॉरिडोर निर्माण को लेकर जिले में दूसरी बार पंजाब कैबिनेट की बैठक रखी गई है। शायद ही किसी जिले में पहले कैबिनेट की दो बैठकें हुई होंगी। पहले डेरा बाबा नानक में बैठक होने के बाद इस बार पंजाब सरकार द्वारा गुरु नानक देव जी की पत्नी माता सुलक्खनी जी के मायके बटाला में वीरवार को बैठक रखी गई है। इसमें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह सहित पंजाब सरकार की पूरी कैबिनेट मौजूद रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा पुडा ग्राउंड न्यू अर्बन स्टेट बटाला में होने वाली इस बैठक की सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह अपने कैबिनेट के समूह मंत्रियों के साथ ऐतिहासिक शहर बटाला के विकास के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। बैठक को लेकर न्यू अर्बन स्टेट जालंधर रोड अमृतसर बाईपास के पुडा ग्राउंड में एक विशाल पंडाल तैयार किया गया है। इसमें मेन एंट्री के दौरान एक एंट्री चेकिग मशीन लगाई गई है। पंडाल के भीतर तीन भागों में बैठक और पंडाला के बाहर चार बाथरूम बनाई गई। पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत और उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने बुधवार बाद दोपहर बटाला की न्यू अर्बन स्टेट में पहुंचकर कैबिनेट मीटिग की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर उनके साथ आइजी बॉर्डर रेंज एसपीएस परमार, डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर विपुल उज्जवल, एसएसपी बटाला उपिदरजीत सिंह घुम्मन, एडीसी जनरल तजिदरपाल सिंह संधू, एडीसी विकास रणबीर सिंह मूधल, एसडीएम बटाला बलविदर सिंह, सहायक कमिश्नर रमन कोछड़ तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कैबिनेट की बैठक की तैयारियों की समीक्षा के बाद कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिदर सिंह बाजवा ने कहा कि बटाला शहर में हो रही कैबिनेट मीटिग दौरान शहर की बेहतरी के लिए कई अहम फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से प्रकाश पर्व मार्ग (सुल्तानपुर लोधी, मुंडी मोड़, कपूरथला, सुभानपुर, ब्यास,बाबा बकाला, मेहता, बटाला, डेरा बाबा नानक,) का नींव पत्थर रखा जाएगा। बाजवा ने कहा कि 24 अक्टूबर का दिन बटाला शहर के विकास में एक मील पत्थर साबित होगा। पुलिस मुलाजिम तैनात

एसएसपी बटाला उपिदरजीत सिंह घुम्मन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें बनाकर ड्यूटी लगा दी गई हैैं। कैबिनेट बैठक के दौरान भारी मात्रा में पुलिस कर्मचारी सुरक्षा संबंधी मौजूद होंगे। पुलिस मुलाजिम तैनात कर दिए गए हैं। लोगों को भारी उम्मीदें

बटाला शहर ऐतिहासिक रूप से अहम होने के बावजूद पिछले लंबे समय से विकास के रूप में काफी पिछड़ा हुआ है। अब जबकि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पंजाब सरकार द्वारा बटाला में कैबिनेट की बैठक की जा रही है तो लोगों को भारी उम्मीदें हैं कि गुरु नानक देव जी के नाम से ही सही अब बटाला शहर के लोगों का कुछ भला हो जाएगा और विकास में बुरी तरह से पिछड़ चुका बटाला शहर एक बार फिर विकास के रथ पर आगे बढ़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.