Move to Jagran APP

48 घंटे के भीतर कादियां गांव में चार जगह की चोरी

गांव मोकल में पिछले 48 घंटों में चार बड़ी चोरी की घटनाएं सामने आई है। थाना कादियां पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 06:26 AM (IST)
48 घंटे के भीतर कादियां गांव में चार जगह की चोरी
48 घंटे के भीतर कादियां गांव में चार जगह की चोरी

जागरण संवददाता, बटाला : गांव मोकल में पिछले 48 घंटों में चार बड़ी चोरी की घटनाएं सामने आई है। थाना कादियां पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शुक्रवार-शानिवार की मध्यरात्रि को गांव मोकल में दो घरों में लाखों रुपये की चोरी की। पहली वारदात गांव निवासी अमरीक सिंह के घर की है। रात को खाना-खाने के बाद वे परिवार सहित छत पर सो गए। देर रात उनके घर चोरों ने दीवार फांदकर भीतर घुसे। दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में चले गए। अलमारी का लॉक तोड़कर दो लाख रुपये और दो तोला सोना के जेवरात तथा चांदी का सामान चुरा कर ले गए। सुबह उठकर कमरे में गए तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी से नगद और सोना, चांदी गायब था। इसी प्रकार पूर्ण सिंह के घर भी देर रात चोरों ने खिड़की तोड़कर धावा बोला। उसकी अलमारी तोड़कर वहां से बीस हजार रुपये नकदी तथा दो सेट हार सोना एक तोला चुरा कर ले गए। सूचना मिलने पर थाना कादीयां पुलिस सुबह चोरी वाले स्थल पर पहुंची। पुलिस ने बयान दर्जकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया।

जांच अधिकारी एएसआइ कुलविद्र सिंह ने बताया कि आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

---------------------

दो दिन पहले बाइक चोरी

गांव मोकल निवासियों ने बताया कि दो दिन पहले उनके गांव में घर में रखा मोटरसाइकिल अज्ञात चोर चोरी करके ले गए। इसी प्रकार गांव में एक अन्य घर में भी चोरों द्वारा उसी रात दूसरे घर में चोरी का प्रयास किया था।

------------------

पुलिस प्रति रोष

गांव वासियों का पुलिस के प्रति काफी रोष है। उनका कहना है कि पुलिस उनके गांव में गश्त नहीं करती। कई बार उन्हें रात को गश्त करने के लिए बोला गया, कितु वे नजरअंदाज कर देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वे जल्द एसएसपी के समक्ष पेश होंगे।

---------------

एसएचओ के विवादित बोल पर ग्रामवासी खफा

एसएचओ ने कहा कि जिन घरों में चोरी हुई है वहां के लोगों की ड्यूटी बनती थी कि वे रात को अपने घर की खुद रखवाली करते। पुलिस के इस बयान से खफा होकर ग्रामीण पंचायत तथा गांववासियों ने एसएचओ के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने कहा कि वे जल्द एसएसपी से मुलाकात करेंगे। उन्हें जहां पर दिन-ब-दिन बढ़ी चोरी की वारदातों के बारे पुलिस की कार्यप्रणाली पर लिखित शिकायत देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.