Move to Jagran APP

बारिश की भेंट चढ़ी फसल की गिरदावरी करवा कर सरकार दें किसानों को मुआवजा : काहलों

बारिश की भेंट चढ़ी धान की फसल की विशेष गिरदावरी करके मुआवजा दिलवाया जाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)
बारिश की भेंट चढ़ी फसल की गिरदावरी करवा कर सरकार दें किसानों को मुआवजा : काहलों
बारिश की भेंट चढ़ी फसल की गिरदावरी करवा कर सरकार दें किसानों को मुआवजा : काहलों

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : बारिश की भेंट चढ़ी धान की फसल की विशेष गिरदावरी करके पंजाब सरकार किसानों को मुआवजा दें ताकि किसानों की नुक्सान की भरपाई हो सके। उक्त विचार भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणजीत सिंह काहलों ने जारी बयान में व्यक्त किए।

loksabha election banner

काहलों ने कहा कि कड़ी मेहनत से किसान फसल को उगाता है, लेकिन हर बार किसानों की फसल बारिश की भेंट चढ़ जाती है। जिससे कई एकड़ फसल तबाह होकर हो जाती है। इसके साथ ही मंडियों में भी पंजाब सरकार द्वारा उचित प्रबंध न किए जाने के चलते फसल लेकर आने वाले किसानों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मंडियो में बारदाने की किल्लत चलने के कारण धान कई फसल भी भीग चुकी है। हालांकि सरकार की तरफ से किसानों को हिदायतें दी जा रही है कि वह अपनी फसल को सुखाकर मंडियों में लेकर आए। जबकि कई किसान तो सूखाकर ही मंडियों में फसल लेकर पहुंच रहे है, मगर उनकी फसल भी बारदाने व अन्य उचित प्रबंध न किए जाने के चलते मंडियों में भीग जाती है।

उन्होंने कहा कि हर बार पंजाब सरकार की ओर से मौसम की मार के कारण खराब हुई फसल के लिए मुआवजा देने की बात कही जाती है, लेकिन यह मुआवजा किसानों तक न पहुंचाकर पंजाब सरकार किसानों से धोखा करते है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को चाहिए कि वह प्रभावित किसानों की गिरदावरी करवा कर तुरंत मुआवजा दिया जाए। क्योंकि किसानों पर जो मुसीबत आई है वह बहुत अधिक बड़ी है, इस समय उन्हें मदद की दरकार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.