Move to Jagran APP

खेल प्रतियोगिता में आरआरएस के स्वयंसेवकों ने दिखाया दम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग पठानकोट द्वारा विभाग शारीरिक शिक्षण प्रमुख नरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में यहां के आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विभाग स्तर की खेल प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:13 AM (IST)
खेल प्रतियोगिता में आरआरएस के स्वयंसेवकों ने दिखाया दम

संवाद सहयोगी, दीनानगर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विभाग पठानकोट द्वारा विभाग शारीरिक शिक्षण प्रमुख नरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में यहां के आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विभाग स्तर की खेल प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें विभाग प्रचारक विशाल, प्रांत सह बौद्धिक प्रमुख रजत व विभाग सह कार्यवाह मनोज विशेष रूप से उपस्थित हुए। खेल प्रतियोगिता में पांच साल से 55 साल तक के चार जिलों के स्वयंसेवकों ने भाग लिया।

loksabha election banner

पठानकोट, गुरदासपुर, मुकेरियां और होशियारपुर जिलों की 21 टीमों के 250 के करीब स्वयंसेवकों ने कबड्डी, मंडल खो, फुटबॉल, लक्ष्य भेद, कालिया नाग, हाथ टेनिस आदि खेलों में बढ़चढ़ कर भाग लिया और सभी स्वयंसेवकों ने बढि़या प्रदर्शन किया। पांच से 14 साल की प्रतियोगिता में फुटबॉल में भागिया बुलोवाल, मंडल खो में माधव शाखा सरना और कबड्डी में जैनपुर बमियाल की टीमों ने पहला स्थान हासिल किया। 15 से 25 साल की प्रतियोगिता में कबड्डी में बलसुआ सरना, मंडल खो में बलसुआ सरना और लक्ष्य भेद में डेरा बंसतपुर सरना की टीमों ने पहला स्थान हासिल किया। 26 से 40 साल की प्रतियोगिता में कबड्डी में भरियाल लाडी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया और 41 से 55 साल की प्रतियोगिता में लक्ष्य भेद में बहादुरपुर होशियारपुर ने पहला स्थान हासिल किया। खेल प्रतियोगिता पर भारत माता की जय व वंदे मातरम से सारा ग्राउंड गूंज उठा।

विभाग प्रचारक विशाल ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के कार्यक्रम में सभी स्वयंसेवकों का अच्छा प्रदर्शन रहा है। खेलते समय सभी को खेल के नियमों और अनुशासन पर ध्यान जरूर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल जीवन के गंभीर रहस्य, ज्ञान, अनुशासन और संस्कारों के संगम होते हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा पर खेले जाने वाले खेलों के पीछे का भाव भी यही है। खेल-खेल में देशभक्ति के भावों को जीवन में अपनाने की अनूठी पद्धति संघ ने विकसित की है। इस मौके पर विभाग प्रचार प्रमुख राकेश पराशर, जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख करुण कुंद्रा, जिला बौद्धिक प्रमुख मुनीश कुमार, जिला कॉलेज विझारथी प्रमुख शंकर कुमार, नगर कार्यवाह डॉ. समीर महाजन, नगर कार्यवाह डॉ. राजेश जी, सोनू चोपड़ा, अमित महाजन, शुभम, भूपिदर, नवल महाजन, मदन कुमार आदि अन्य स्वयंसेवक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.