Move to Jagran APP

अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग परेशान

दुकानदारों की ओर से पुराने बस स्टैंड से लेकर मछी मंडी तक अतिक्रमण कर रखा गया है। पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने 30 फुट से 60 फुट चौड़ा किया था। मिलीभुगत से यहां पर बड़े स्तर पर अतिक्रमण किया जा रहा है। लोगों ने कहा कि इस अतिक्रमण के कारण सुबह से लेकर शाम तक ट्रैफिक का लंबा जाम लग जाता है। इसे हटाने के लिए वहां पर कोई ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम उपस्थित नहीं होता।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 03:35 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 03:35 PM (IST)
अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग परेशान
अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग परेशान

संवाद सूत्र, फतेहगढ़ चूड़ियां : दुकानदारों की ओर से पुराने बस स्टैंड से लेकर मछी मंडी तक अतिक्रमण कर रखा गया है। पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने 30 फुट से 60 फुट चौड़ा किया था। मिलीभुगत से यहां पर बड़े स्तर पर अतिक्रमण किया जा रहा है। लोगों ने कहा कि इस अतिक्रमण के कारण सुबह से लेकर शाम तक ट्रैफिक का लंबा जाम लग जाता है। इसे हटाने के लिए वहां पर कोई ट्रैफिक पुलिस मुलाजिम उपस्थित नहीं होता।

loksabha election banner

बुधवार को फतेहगढ़ चूडि़यां से दैनिक जागरण टीम ने पुराने बस अड्डे से लेकर मछी मंडी रोड का जायजा लिया तो वहा पर स्थानीय दुकानदारों ने 10 फुट तक रोड पर अतिक्रमण कर रखे थे। रोड पर वाहनों का जाम लगा हुआ था। कोई कर्मचारी वहां पर उपस्थित नही था। दो किलोमीटर दूर तक वाहनों का जाम था। इनमें एक कार चालक की दुकानदार के साथ अतिक्रमण को लेकर बहसबाजी भी हुई, लेकिन बाद में लोगों ने बीच में पड़ कर मामले को शांत करवाया। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह मामला पहला नही है अक्सर जहां पर जाम को लेकर झगड़े होते रहते है।

कौंसिल कर्मचारियों पर लगे आरोप

कुछ लोगों ने अपना नाम न छापने की सूरत में नगर-कौंसिल के कर्मचारियों पर आरोप लगाते कहा कि कस्बे में अतिक्रमण नगर-कौंसिल के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभुगत के कारण हो रहा हैं। इस बाबत जब नगर-कौंसिल के इओ भू¨पद्र ¨सह से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि मामला उनके ध्यान में नही है। रिपोर्ट मंगवा लेता हूं, अगर नगर-कौंसिल के किसी अधिकारी की इसमें शमूलियत पाई गई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए टीम को आदेश जारी कर दिए गए है।

पेट्रो¨लग पर रहती है पुलिस टीम : एसएचओ

इस संबंध में थाना फतेहगढ़ चूड़ियां के एसएचओ हरजीत ¨सह ने बताया कि उनकी एक पुलिस पार्टी टीम हमेशा वहां पर पेट्रो¨लग पर रहती है। अगर कभी उस स्थान पर ट्रैफिक जाम हो जाए तो जाम को तुरंत खुलवा दिया जाता है। एक-आधा दिन में वहां पर पक्का ट्रैफिक मुलाजिम लगा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.