Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब पुलिस ने कसी कमर, जगह-जगह हो रही वाहनों चेकिंग; एंट्री प्‍वाइंट्स पर स्‍पेशल नाकाबंदी

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब पुलिस ने कमर कस ली है। गुरदासपुर में जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है। एंट्री प्‍वाइंट्स पर स्‍पेशल नाकाबंदी की गई है। लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में आचार संहिता लागू हो चुकी है। पुलिस शरारती तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली जा रही है।

By GAGANDEEP SINGH Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 06 Apr 2024 02:53 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 02:53 PM (IST)
लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब पुलिस ने कसी कमर

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के मद्देनजर जिला पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। शहर में नाकाबंदी कर जहां वाहनों की चेकिंग की जा रही है, वहीं सार्वजनिक स्थानों के अलावा बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर भी जांच अभियान चलाया जा रहा है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं।

जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू करने के लिए पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। शहर व आस-पास के इलाके में चेकिंग के लिए 12 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाने के अलावा एंट्री प्वाइंटों पर स्पेशल नाकाबंदी की गई है। जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए हर तरह की एहतियात बरती जा रही है। जिले की सभी सीमाओं पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर चेकिंग शुरू कर दी है।

वाहनों की गहनता से तलाशी

शुक्रवार देर शाम एसएसपी दयामा हरीश कुमार के आदेश पर जिले की सीमाओं पर चेकिंग की गई। इस दौरान हर आने-जाने वाले वाहन की गहनता से तलाशी ली गई। पुलिस के चेकिंग अभियान के दौरान अर्ध सैनिक बलों के जवान भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: खाली है फिरोजपुर का सियासी रण, अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाया कोई दल; कहीं ये वजह तो नहीं

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में आचार संहिता लागू हो चुकी है। पुलिस शरारती तत्वों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली जा रही है। पुलिस उच्चाधिकारियों के अनुसार पुलिस बलों को नए सुरक्षा वाहन भी उपलब्ध कराए गए हैं ताकि पेट्रोलिंग के काम में कोई दिक्कत पेश न आए।

तीन इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके भी लगाए

चुनाव के मद्देनजर पुलिस को भी ढील देने को तैयार नहीं है। सुरक्षा के मद्देनजर जिला पुलिस की ओर से तीन इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाए गए हैं। यहां पर पुलिस मुलाजिम 24 घंटे निगरानी रख रहे हैं। इसके अलावा सीमावर्ती इलाकों में भी सुरक्षा के व्याप्क प्रबंध किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब में टिकट बंटवारे से पहले कांग्रेस में शुरू हुई खींचतान, सामने आई नेताओं की नाराजगी

इसके तहत छह स्पेशल नाके लगाकर हर आने-जाने वाले वाहन की गहनता के साथ तलाशी ली जा रही है। ज्ञात रहे कि शुक्रवार को एसएसपी दयामा हरीश कुमार के नेतृत्व में सुरक्षा बलों ने सीमावर्ती इलाके में फ्लैग मार्च निकाला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.