Move to Jagran APP

जिसने गाव में करवाया नशे के खिलाफ सेमिनार, पुलिस ने उसी को लिया हिरासत में , लोगों के विरोध के बाद छोड़ा दो पुलिस कर्मचारी लाइन हाजिर

थाना सिटी के अधीन आते गाव मानकौर में जो व्यक्ति गांव में नशे के खिलाफ अभियान चला रहा था, एक शिकायत पर पुलिस उसी को पकड़ने के लिए चली गई। लोगों के विरोध के बावजूद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को छोड़ दिया तथा अधिकारियों ने दोनों कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 09:03 PM (IST)
जिसने गाव में करवाया नशे के खिलाफ सेमिनार, पुलिस ने उसी को लिया हिरासत में , लोगों के विरोध के बाद छोड़ा दो पुलिस कर्मचारी लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : थाना सिटी के अधीन आते गाव मानकौर में जो व्यक्ति गांव में नशे के खिलाफ अभियान चला रहा था, एक शिकायत पर पुलिस उसी को पकड़ने के लिए चली गई। लोगों के विरोध के बावजूद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को छोड़ दिया तथा अधिकारियों ने दोनों कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया।

loksabha election banner

गांववासियों ने बताया कि थाना सिटी परिसर से एएसआइ बलविंदर सिंह और कुलदीप सिंह गाव परिसर में गए तो गाव में ही नशे के खिलाफ अभियान चलाने वाले राजेंद्र कुमार को पकड़ कर हिरासत में ले लिया। इस बात का विरोध करते हुए लोगों ने पुलिस को रोककर रास्ते में ही हंगामा शुरू कर दिया। लोगों का आरोप था कि अवैध शराब का काम करने वाले आरोपियों ने जानबूझकर पुलिस को नशे के खिलाफ काम करने वाले व्यक्ति रजिंदर कुमार के खिलाफ शिकायत दी है। इसके बाद पुलिस ने राजिंदर को बिना कारण हिरासत में लिया। इस बात का विरोध शुरू होते ही लोगों ने पुलिस की मोटरसाइकिल में बैठे राजेंद्र कुमार को तो मौके से छुड़ा लिया और पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डटे रहे। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी देवदत्त शर्मा मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की गंभीरता से जाच करने के बाद दोनों पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर कर दिया।

गुरदासपुर के गाव मानपुर में नशे अवैध शराब का कारोबार बड़े स्तर पर चलता है। गाव को नशा मुक्त करने के लिए क्षेत्र के एक युवक राजेंद्र कुमार ने पुलिस के साथ मिलकर सेमिनार और रोड शो भी किया था। इसके चलते क्षेत्र परिसर में अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोग तब से ही राजेंद्र कुमार के साथ रंजिश रखने लगे। गाव के ही एक व्यक्ति ने राजेंद्र कुमार के खिलाफ पुलिस को धमकिया देने की शिकायत दे दी। इस पर कार्रवाई करने के लिए थाना सिटी से बलविंदर कुमार और कुलदीप कुमार ने हरजिंदर को हिरासत में लिया। जब इस बात का गाव वासियों ने विरोध करना शुरू किया तो आनन-फानन में पुलिस कर्मचारी मौके से भाग खड़े हुए।

गांववासियों की शिकायत पर तीन महिलाएं हिरासत में

बाद में गांववासियों की शिकायत पर दोबारा से गाव परिसर में आकर गाव की 3 महिलाओं को भी हिरासत में लेकर थाने में बंद कर कर दिया। पुलिस का कहना था कि उक्त तीनों महिलाएं अवैध शराब का कारोबार करती हैं। मामले को पुलिस का हुआ देख मौके पर डीएसपी सिटी देवदत्त शर्मा पहुंचे और पूरा हाल एसएसपी स्वर्ण दीप सिंह को बताया। इसके बाद एसएसपी के आदेश पर उक्त दोनों पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर करते हुए विभागीय जाच के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.