Move to Jagran APP

कोरोना सैंपल लेने गए पैरा मेडिकल स्टाफ से दु‌र्व्यवहार के विरोध में धरना

संवाद सहयोगी काहनूवान पैरा मेडिकल मुलाजिम से दु‌र्व्यवहार करने और जान से मारने की धमकि

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 06:20 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:20 PM (IST)
कोरोना सैंपल लेने गए पैरा मेडिकल स्टाफ से दु‌र्व्यवहार के विरोध में धरना
कोरोना सैंपल लेने गए पैरा मेडिकल स्टाफ से दु‌र्व्यवहार के विरोध में धरना

संवाद सहयोगी, काहनूवान

loksabha election banner

पैरा मेडिकल मुलाजिम से दु‌र्व्यवहार करने और जान से मारने की धमकियां देने के रोष स्वरूप मंगलवार को सरकारी अस्पताल काहनूवान के अधीन आते समूह पैरा मेडिकल व सरकारी अस्पताल काहनूवान के मुलाजिमों ने अस्पताल के गेट के समक्ष मेन बाजार काहनूवान में सड़क जाम कर दी। भैणी मियां खां में तैनात दो डॉक्टरों के खिलाफ धरना दिया। दो घंटे दिए गए धरने के दौरान मुलाजिमों ने जमकर नारेबाजी की। दोनों तरफ जाम की स्थिति पैदा हो गई।

पैरा मेडिकल मुलाजिम अमोलक सिंह ने बताया कि वह तीन जुलाई को गांव राजू बेला के 40 से अधिक लोगों का कोरोना सैंपल दिलाने के लिए सीएचसी गया था। मगर वहां मौके पर एक लेडी डॉक्टर ने उससे और उसके साथ मेडिकल देने आए लोगों से दु‌र्व्यवहार किया। उसने इस बारे में एसएमओ भूपिदर कौर को सूचना दी।

महिला डॉक्टर ने एसएमओ के साथ भी दु‌र्व्यहार करना शुरू कर दिया। जब वह घर को वापस लौट रहा था तो सीएचसी भैणी मिखां खां में तैनात एक अन्य डाक्टर ने अपने कुछ साथियों के साथ उसका पीछा किया। एसएमओ भूपिदर कौर की गाड़ी को रास्ते में ही रोक लिया। आरोपित डॉक्टर ने उसे जान से मारने व देख लेने की धमकियां भी दी। उसने बताया कि उसने इसकी सूचना एसडीएम गुरदासपुर, थाणा भैणी मियां खां और थाना काहनूवान की पुलिस को दी।

धरने का नेतृत्व कर रहे पैरा मेडिकल के मुलाजिम बलराज सिंह ने बताया कि उनकी मांग है कि सीएचसी भैणी मिखां खां के दोनों डाक्टरों के खिलाफ खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए।

--------------

आश्वासन के बाद उठाया धरना-

धरने संबंधी जानकारी जब जिला प्रशासन तक पहुंची तो नायब तहसीलदार निर्मल सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शकारियों ने कहा कि जब तक दोनों डाक्टरों के खिलाफ बनती कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। इसके बाद नायब तहसीलदार ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिलाया कि उनकी मांग को जिला प्रशासन व पंजाब सरकार तक पहुंचाई जाएगी। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने मांग पत्र सौंपने के बाद अपना धरना समाप्त कर दिया।

--------------

मामले की चल रही जांच

उधर काहनूवान के थाना प्रभारी प्रभजोत सिंह का कहना है कि यह मामला थाना भैणी मियां खां में बनता है। मगर उनके पास भी अमोलक सिंह ने लिखित शिकायत दी है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.