Move to Jagran APP

मिलावट का शक होने पर किसी भी दुकानदार का 50 रुपये देकर करवा सकते सैंपलिंग : डीएचओ

शहर में मिलावटी खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के खिलाफ शिकंजा कसने के उद्देश्य से सेहत विभाग की ओर से फूड टे¨स्टग वैन को चलाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 05:45 PM (IST)
मिलावट का शक होने पर किसी भी दुकानदार का 50 रुपये देकर करवा सकते सैंपलिंग : डीएचओ
मिलावट का शक होने पर किसी भी दुकानदार का 50 रुपये देकर करवा सकते सैंपलिंग : डीएचओ

संवाद सहयोगी, दीनानगर : शहर में मिलावटी खाद्य पदार्थ विक्रेताओं के खिलाफ शिकंजा कसने के उद्देश्य से सेहत विभाग की ओर से फूड टे¨स्टग वैन को चलाया गया है। शुक्रवार को दीनानगर में पहुंचने पर उक्त बैन को कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी द्वारा हरी झंडी देकर दीनानगर हलके के विभिन्न गांव में सैंप¨लग के लिए रवाना किया गया। इस दौरान उनके साथ जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर भी उपस्थित हुए।

loksabha election banner

स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर ने बताया कि यह बैन लगभग 1 माह तक दीनानगर में घूमेगी जिसके चलते अगर किसी भी व्यक्ति को किसी दुकानदार के द्वारा तैयार किए गए खाद्य पदार्थों से शिकायत है तो वह मात्र 50 रुपये देकर बैन में मौजूद अधिकारी से सैंप¨लग करवा सकता है।

इस मौके पर कांग्रेस जिला कमेटी के चेयरमैन अशोक चौधरी, कांग्रेस मीडिया इंचार्ज एवं विशेष सलाहकार दीपक भल्ला, नायब तहसीलदार गोपाल शर्मा, बीडीपीओ सुरेश कुमार, ब्लाक प्रधान मनजीत ¨सह, सिटी प्रधान पर¨मदर चौहान सहित कई कांग्रेसी सदस्य उपस्थित थे।

सैंपल फेल होने पर होगी कड़ी कार्रवाई

कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि वैन में सैंप¨लग के दौरान अगर किसी दुकानदार के सैंपल फेल होते हैं तो उसके खिलाफ जहां कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दुकान में सभी मिठाइयों को भी नष्ट करवाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ को कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसलिए उन्होंने हलके के समूह दुकानदारों को स्वच्छ एवं साफ-सुथरा खाद्य पदार्थ बेचने के लिए आग्रह किया है।

मिलावटखारों पर शिकंजा चलाने के लिए चलाई गई वैन : मंत्री अरुणा अरुणा चौधरी ने कहा कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा पैसे कमाने के लिए मिलावटी वस्तुओं को बेचकर उनकी सेहत से खिलवाड़ किया जाता है। इस को खत्म करने के उद्देश्य से कांग्रेस सरकार द्वारा उक्त बैन को चलाया गया है। उन्होंने कहा कि बैन के सैंप¨लग करने से जहां मिलावटखोर गिरोह पर शिकंजा कसा जा सकेगा तो वहीं लोगों को भी शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.