जेएनएन/एएनआइ, डेरा बाबा नानक/करतारपुर। भारत के सिख तीर्थयात्रियों का पहला जत्था करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान गया। Kartarpur Corridor से यात्रा के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह व पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उम्मीद है कि यह कॉरिडोर शांति का कॉरिडोर बनेगा। यह दोनों देशों की एक अच्छी शुरुआत है।

डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। भारत-पाकिस्तान के बीच कई मुद्दे हैं। कहा कि उन्हें उन्हें उम्मीद है कि यह कॉरिडोर हमारे संबंध को सामान्य बनाने के लिए एक अच्छी शुरुआत साबित होगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। उन्हें उम्मीद है कि अंत में कॉरिडोर दोनों देशों के बीच शांति का गलियारा बन जाएगा।

तख्त श्री केसगढ साहिब के जत्थेदार भाई रघुवीर सिंह से मुलाकात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाक जाने वाले 550 तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप पुरी, पूर्व उपमुख्यमंत्री व शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, अभिनेता व सांसद सनी देओल के अलावा पंजाब के सांसद और विधायक शामिल हुए।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया और पहले जत्थे को श्री करतारपुर साहिब के लिए रवाना किया। जत्थे का नेतृत्व श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह कर रहे हैं। मोदी ने झंडा दिखानेे के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से गर्मजोशी से मुलाकात की। हाथ जोड़कर प्रणाम किया। उन्होंने जत्थे में शामिल लोगों से एक-एक कर मुलाकात की।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!