जेएनएन, गुरदासपुर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के सेक्टर गुरदासपुर की बीओपी चक्करी के पास रविवार रात को एलआइसी गुरदासपुर में तैनात कर्मचारी कार सहित पकड़ा गया है। रात करीब साढ़े 11 बजे वह अपनी एसयूवी कार लेकर फेंसिंग के पास पहुंच गया। बीओपी चकरी पर बीएसएफ जवानों ने उसे काबू कर लिया।

बताया जा रहा है कि बीएसएफ 58 बटालियन के जवानों ने सीमा फेंसिंग लाइन से लगभग 900 मीटर की दूरी पर अचानक कार देखी। कार को देखकर जवान चौकस हो गए। जवान कार की तरफ गए तो उसमें एक व्यक्ति मौजूद था। वह शराब के नशे में धुत्त था। जहां पर वह कार लेकर पहुंचा, वहीं से कुछ ही दूरी तर सीमा के पार पाकिस्तान की तखतूपुर पोस्ट है।

बीएसएफ सेक्टर गुरदासपुर के डीआइजी राजेश शर्मा ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपना नाम अमरजीत सिंह पन्नू बताया। कहा कि वह गुरदासपुर सिटी का रहने वाला है और भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में डेवलपमेंट अफसर है। बीएसएफ कर्मचारी पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए हैं। पूछताछ के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। 

दरअसल, यह बहुत संवेदनशील क्षेत्र है। बीएसएफ उससे पूछताछ कर रही है। हेरोइन तस्करी के एंगल से भी मामले को देखा जा रहा है। हालांकि, इस संबंध में अभी बीएसएफ के अधिकारी कुछ भी नहीं बता रहे। बता दें कि चकरी पोस्ट के पास ही करीब दो साल पहले भी पाकिस्तान से हथियार सप्लाई करने की कोशिश हुई थी, जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया था।

पाकिस्तान सीमा पर दो किलो हेरोइन बरामद

उधर, भारत-पाक सीमा पर स्थित बीएसएफ की 124 बटालियन की चेक पोस्ट जल्लोके गेट नंबर 208/7 की कंटीली तार से इस पार चार पैकेट हेरोइन बरामद हुई है। इन पैकेटों में दो किलो हेरोइन मिली। भारत-पाक सीमा पर स्थित चौकी जल्लोके के गेट नंबर 208/7 पर ड्यूटी दे रहे सीमा सुरक्षा बल के जवानों को शनिवार रात कुछ हलचल सुनाई दी। सुबह उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में पोस्ट के नजदीक सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो वहां चार पैकेट मिले।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!