Move to Jagran APP

रंजिश में किया युवक का अपहरण, कपूरथला में करवा दिया केस दर्ज

अमृतसर मोहकमपुरा थानांतर्गत पड़ते रसूलपुर कलर इलाके में कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते गुर¨मदर ¨सह (23) का 3 जनवरी की रात आठ बजे अपहरण कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 08:10 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 12:01 AM (IST)
रंजिश में किया युवक का अपहरण, कपूरथला में करवा दिया केस दर्ज
रंजिश में किया युवक का अपहरण, कपूरथला में करवा दिया केस दर्ज

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

मोहकमपुरा थानांतर्गत पड़ते रसूलपुर कलर इलाके में कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते गुर¨मदर ¨सह (23) का 3 जनवरी की रात आठ बजे अपहरण कर लिया। इसके बाद पीड़ित परिवार से उन पांच युवकों की बात भी होती रही। घटना के दो दिन बाद उन्हें पता चला कि गुर¨मदर ¨सह कपूरथला जिला के तलवंडी थाने की हिरासत में बंद है। तलवंडी थाने की पुलिस ने गुर¨मदर ¨सह के खिलाफ पिस्तौल बरामदगी का मामला दर्ज कर लिया है। बुजुर्ग बल¨वदर ¨सह ने बेटे और जस¨मदर कौर ने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव को शिकायत दी है। फिलहाल सीपी ने एसीपी ट्रैफिक प्रभजोत ¨सह विर्क को जांच के आदेश दिए हैं।

रसूलपुर कलर गांव निवासी बल¨वदर ¨सह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि घर के आसपास कुछ लोग उनके बेटे से रंजिश रखते हैं। उनके बेटे पर पहले भी दो झूठे केस डलवा दिए गए थे। लेकिन इस बार षड़यंत्रकारियों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बल¨वदर ¨सह ने बताया कि उनका बेटा गुर¨मदर ¨सह 3 जनवरी को श्री दरबार साहिब के पास कोई सामान लेकर लौट रहा था। योजना बनाकर उनके घर के आसपास रहने वाले पांच युवकों ने उसे महां ¨सह गेट के पास अपहरण कर लिया। पहले चरण में दो युवकों ने फोन कर उसे लौंगा वाली माता मंदिर के पास अपनी बाइक पर जबरदस्ती बैठा लिया और फिर बस अड्डे की तरफ जाना शुरू कर दिया। इस दौरान एक सफारी कार पहले से महा ¨सह गेट के पास उनका इंतजार कर रही थी। एक बंद दुकान के बाहर पहुंचकर दोनों युवकों ने गुर¨मदर ¨सह को बाइक से उतारा और मारपीट शुरू कर दी। इस बीच सफारी भी घटनास्थल पर पहुंच गई। दो अन्य युवकों ने भी बंद दुकान के पास पहुंच कर उनके बेटे के साथ मारपीट की और एक युवक सारे प्रकरण की वीडियो बनाने में जुट गया। इसके बाद गुर¨मदर को कमीज से घसीट कर सफारी के अंदर धकेला गया। पीड़ित ने बताया कि घटना स्थल से उनके किसी परिचित ने यह सब देखा तो सारे मामले के बारे में बल¨वदर ¨सह को सूचित किया। घटना स्थल पर पहुंच कर रामबाग थाने की पुलिस को सूचित किया गया। वहां के दुकानदारों ने जब सफारी का नंबर उन्हें बताया तो पता चला कि वह एक नेता के भाई की है। बल¨वदर ¨सह ने बताया इलाके में रहने वाले उक्त लोगों से घटना के बाद वह बेटे को वापस भेजने के लिए फोन पर संपर्क बनाए हुए थे। आरोपित यही बता रहे थे कि वह कल तक गुर¨मदर को लौटा देंगे। इस दौरान उक्त आरोपित सफारी में गुर¨मदर ¨सह को बुरी तरह से पीट भी रहे थे। क्योंकि उसके चिल्लाने की आवाजें मोबाइल में उन तक (बल¨वदर ¨सह) तक पहुंच रही थीं। घटना के दो दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके बेटे के खिलाफ कपूरथला जिला में असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज कर दिया गया है।

एसीपी को दिए जांच के आदेश: पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच एसीपी प्रभजोत ¨सह को दी गई है। अगर पीड़ित की कहानी सच्ची है तो उसकी जांच के आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.