Move to Jagran APP

अनाथ बच्चों को किताबें और यूनिफार्म देगी हेल्पिंग हैंड संस्था

जिले के सरकारी स्कूलों में बिना मां-बाप के ब'चों की पहचान कर हेल्पिंग हैंड संस्था किताबें व यूनिफार्म देगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 03:48 PM (IST)
अनाथ बच्चों को किताबें और यूनिफार्म देगी हेल्पिंग हैंड संस्था
अनाथ बच्चों को किताबें और यूनिफार्म देगी हेल्पिंग हैंड संस्था

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : जिले के सरकारी स्कूलों में बिना मां-बाप के बच्चों की पहचान कर हेल्पिंग हैंड संस्था किताबें व यूनिफार्म देगी।

loksabha election banner

संस्था के पंजाब प्रधान एडवोकेट धीरज शर्मा ने कहा कि उन्होंने जिले के सरकारी स्कूलों में उन बच्चों को यूनिफॉर्म और किताबें देने का मन बनाया है जिन बच्चों के मां-बाप का साया उनके सिर पर नहीं है। संस्था की इस पहल को सोशल मीडिया पर भरपूर सराहना भी मिल रही है। धीरज शर्मा का कहना है कि आज के युग में हर बच्चा शिक्षित करना मां बाप का कर्तव्य है। जिन बच्चों के मां बाप नहीं है। उन बच्चों को शिक्षा दिलाने समाज सेवी संगठनों और राजनीतिक पार्टियों का उद्देश्य होना चाहिए। उन्होंने सभी समाज सेवी संगठनों से अपील करते हुए कहा के हे¨ल्पग हैंड संस्था की ओर से किए जा रहे इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। टीम वर्क से होगा कार्य

धीरज शर्मा का कहना है कि गुरदासपुर जिला बड़ा है। ऐसे में सरकारी स्कूलों में इन बच्चों की पहचान करना भी कठिन होगा। इसके चलते टीम वर्क के साथ सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले ऐसे बच्चों की पहचान अधिकारियों के सहयोग से की जाएगी। और उन्हें तुरंत यूनिफार्म मुहैया करवाई जाएगी।

संस्था के कार्य की प्रशंसा

गुरदासपुर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट सकत्तर ¨सह बल ने संस्था की ओर से लिए गए इस फैसले की प्रशंसा करते हुए गुरदासपुर में सबसे बड़ा फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि संस्था पहले भी सामाजिक कार्यों में रुचि रखती है और आने वाले समय में भी संस्था ने जरूरतमंद बच्चों की मदद करके बढि़या कदम उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.