जेएनएन, गुरदासपुर। युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग था। तीन महीने पहले दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया और प्रेम विवाह कर लिया। सबकुछ ठीकठाक चल रहा था, लेकिन इस बीच किसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया। दोनों में अनबन हो गई। फिर दोनों ने ऐसा कदम उठा लिया, जिससे परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। दोनों ने जहर निगल दिया। इसमें युवती की तो मौत हो गई, जबकि युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

युवती रीतू चंडीगढ़ की रहने वाली थी, जबकि युवक दीपक गुरदासपुर के पुरानशाला के गांव पंडोरी बैंस का रहने वाला है। दोनों पंडोरी बैंस में रह रहे थे। दोनों में गत 28 अगस्त को विवाद हो गया। इसके बाद दंपती ने जहर निगला।

थाना पुरानाशाला के प्रभारी कुलजिंदर सिंह का कहना है कि दस दिन पहले पति-पत्नी ने जहरीली दवाई पी थी। इसके बाद दोनों ने अदालत में अपने बयान दर्ज करवाए थे। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई, जबकि अस्पताल में भर्ती उसका पति जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले संबंधी कोई शिकायत नहीं आई है। जैसे ही कोई शिकायत मिलेगी तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल धारा 174 के तहत कार्रवाई जारी है।

मां बोली-ससुराल वालों ने मेरी बेटी का सही इलाज नहीं कराया

गुरदासपुर के सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए पहुंची रितू की मां शकुंतला ने आरोप लगाया कि बेटी के ससुराल वालों ने अपने बेटे का तो सही इलाज करवा लिया, लेकिन उनकी बेटी का इलाज नहीं करवाया। सही इलाज न होने के चलते उनकी बेटी ने दम तोड़ा है।

विवाद के कारण का नहीं चला पता

प्रेम विवाह करने वाले दीपक और रीतू में किस बात को लेकर विवाद हो गया, यह किसी को नहीं मालूम। दोनों में कहासुनी होने पर दीपक स्प्रे वाली दवाई लेकर आया और पत्नी को डराते हुए बोला कि दोबारा से मेरे साथ झगड़ा किया तो मैं यह जहर निगल लूंगा। यह सुनते ही रीतू ने पति से छीन आधी दवाई निगल ली। इसके बाद दीपक ने बाकी बची दवाई पी ली।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!