Move to Jagran APP

पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि से घरेलू बजट लड़खड़ाया

पछले काफी समय से तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। इससे पंजाब में पेट्रोल 86 रुपये व डीजल 72 रुपये प्रति लीटर हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 04:15 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 04:15 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि से घरेलू बजट लड़खड़ाया

संवाद सूत्र, किला लाल ¨सह :

loksabha election banner

पिछले काफी समय से तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। इससे पंजाब में पेट्रोल 86 रुपये व डीजल 72 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। इसका असर लगातार महंगाई पर पड़ रहा है। इसकी वजह से लोगों में भारी रोष है। अब तो आम लोग यह कह रहे है कि अगर जल्द तेल के दाम सरकार ने अपने हाथों में न लिए तो वो दिन दूर नहीं जब पेट्रोल अपना सैकड़ा पूरा कर लेगा व डीजल भी पेट्रोल के पीछे-पीछे सैकड़े की तरफ बढ़ता जाएगा। तेल के बढ़ रहे दामों का असर करीब हर एक वस्तु के दाम पर भारी पड़ रहा है। इसकी वजह से महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इसका असर प्रत्येक व्यक्ति के घरेलू बजट पर पड़ रहा है। कुछ साल पहले पेट्रोल व डीजल के दाम केंद्र सरकार की तरफ से तय किए जाते थे।

महंगाई रोकने में सरकार असफल -डॉ. जोगा ¨सह

कांग्रेसी नेता डॉ. जोगा ¨सह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह से असफल साबित हुई है। केंद्र की भाजपा सरकार बड़ी कंपनियों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है।

फिर से शुरू हो जाएगी साईकिल की सवारी : सतनाम ¨सह

सीनियर कांग्रेसी नेता सतनाम ¨सह हैप्पी ने कहा कि वाहनों में तेल डलवाना अब हर किसी के बस में नहीं रहेगा। सीमित कमाई में से आम व्यक्ति का एक बड़ा हिस्सा पेट्रोल पर खर्च हो जाता है। इससे पूरे माहीने का बजट डगमगा गया है।

पेट्रोलियम पदार्थो को भी जीएसटी के दायरे में लाए : डॉ: वनदीप ¨सह

सीनियर कांग्रेसी नेता डॉ.वनदीप ¨सह ने कहा कि केंद्र सरकार ने इन अहम पदार्थों को जीएसटी के दायरे से बाहर रख आम लोगों से धोखा किया है। पेट्रोल व डीजल की लगातार बढ़ती जा रही कीमतों पर कंट्रोल रखने में केंद्र सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.