संवाद सहयोगी, गुरदासपुर

गेहूं से भरे ट्रक व टिप्पर की आमने सामने की हुई टक्कर में दोनों वाहनों के परखच्चे उड़े गए। वहीं ट्रक चालक ने घटना स्थल पर तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। जबकि, गंभीर रूप से घायल टिप्पर चालक को उपचार के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर में भर्ती करवाया गया। लेकिन, उसकी हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उसे अमृतसर रेफर कर दिया। घटना शनिवार को तड़के गुरदासपुर-अमृतसर नेशनल हाइवे औजला बाइपास से से कुछेक दूरी पर घटित हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना टिप्पर चालक के रांग साइड से तेज रफ्तार आने से हुआ। हादसे में मारे गए ट्रक ड्राइवर की पहचान नहीं हुई। जबकि घायल टिप्पर चालक की पहचान प्रवीन पुत्र लेखराज निवासी मुकेरियां जिला होशियारपुर के रूप में हुई है। उधर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मामले के अुनसार शनिवार तड़के ट्रक चालक गेहूं की बोरियां लोड करके अमृतसर साइड से जम्मू की तरफ जा रहा था। जब वह गुरदासपुर -अमृतसर हाइवे निकट औजला बाइपास से थोड़ा आगे कुछेक दूरी पर पहुंचा तो आगे से रांग साइड से आ रहे तेज रफ्तार टिप्पर से जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में ट्रक चालक की मौके पर मौत हो गई, जबकि टिप्पर चालक गंभीर घायल हो गया। वहीं हादसे के बाद ट्रक में लोड गेहूं की आधी बोरियां सड़क पर बिखर गई। हादसे के बाद घायल को आसपास के लोगों ने सिविल अस्पताल गुरदासपुर में उपचार के लिए भर्ती करवाया। वहीं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शव गृह में रख दिया गया है।

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने क्रेन के माध्यम से दोनों डैमेज गाड़ियों को हाइवे से साइड पर किया और ट्रक को अनलोड करवाकर कब्जे में ले लिया। आसपास के लोगों को लगा, जैसे विस्फोट हुआ

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब दोनों गाड़ियों की आपस में जबरदस्त टक्कर के बाद इतनी जोर की आवाज हुई कि लोगों ने समझा कि कहीं कोई विस्फोट हुआ है। दोनों गाड़ियों के हाइवे के बीच क्षतिग्रस्त होने के कारण बाद दोपहर तक यातायात बाधित रहा और लोग स्कीम नंबर सात से होते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़े। तिब्बड़ी रोड बाइपास के पास रास्ता किया है बंद

तिब्बड़ी रोड बाइपास चौक से औजला बाइपास की तरफ एक साइड से कंस्ट्रक्शन का काम चलने के कारण रास्ता बंद किया गया है। इस कारण लोग रांग साइड से होकर औजला बाइपास की तरफ जाते हैं। जिस कारण दोनों तरफ से गाड़ियां तेज रफ्तार से चलने के कारण आए दिन हादसे घटित हो रहे हैं। मगर शनिवार सुबह तड़के हुए जबरदस्त हादसे ने लोगों में काफी डर का माहौल बना दिया है।

Edited By: Jagran