Move to Jagran APP

तीन दिन से बंद लंबे रूट की ट्रेनों का अवागमन शुरू

अमृतसर-दिल्ली मुख्य रेलवे मार्ग पर किसानों के चल रहे आंदोलन के कारण रेलवे विभाग की ओर से पिछले तीन दिनों से डायवर्ट की गई लंबे रूट वाली गाड़ियों टाटा मुरी दिल्ली सुपर व बठिडा-जम्मूतवी का आवागमन बुधवार से फिर शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:26 PM (IST)
तीन दिन से बंद लंबे रूट की ट्रेनों का अवागमन शुरू
तीन दिन से बंद लंबे रूट की ट्रेनों का अवागमन शुरू

राजिदर कुमार पंडोत्रा, गुरदासपुर

loksabha election banner

अमृतसर-दिल्ली मुख्य रेलवे मार्ग पर किसानों के चल रहे आंदोलन के कारण रेलवे विभाग की ओर से पिछले तीन दिनों से डायवर्ट की गई लंबे रूट वाली गाड़ियों टाटा मुरी, दिल्ली सुपर व बठिडा-जम्मूतवी का आवागमन बुधवार से फिर शुरू हो गया। तीन दिनों से इन ट्रेनों को मुकेरियां की ओर डायवर्ट कर चलाया जा रहा था। इससे गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि किसान संगठनों द्वारा पिछले काफी दिनों सरकार के खिलाफ धरना दिया जा रहा था। किसान संगठनों द्वारा अपनी मांगों की पूर्ति के लिए सरकार को रेलवे ट्रैक जाम करने की चेतावनी दी गई थी। इसके तहत किसानों ने पिछले तीन दिन से अमृतसर में रेलवे ट्रैक जाम किया हुआ था। पिछले तीन दिनों से जम्मू, बठिडा, लुधियाना, दिल्ली सहित अन्य शहरों को जाने के लिए लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी। बसों में अधिक पैसे खर्च कर सफर कर रहे थे यात्री

तीन दिनों से ट्रेनें नहीं आने से कई लोग बसों में महंगा किराया खर्च कर अपने गंतव्य की ओर जा रहे थे। बता दें कि जम्मू, दिल्ली को जाने के लिए अधिकतर लोग ट्रेन पर ही जाते हैं। तीन दिन बाद चली गाडि़यां

स्टेशन मास्टर शशि मोहन ने बताया कि किसानों के अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर धरने के चलते विभाग की ओर से लंबे रुट वाली गाडि़यों को डायवर्ट किया गया था। बुधवार को किसानों का धरना खत्म होने के चलते उक्त लंबे रुट वाली ट्रेनों का अवागमन शुरू कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.