Move to Jagran APP

अध्यापको ने एडीसी कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

दो अध्यापकों के तबादले के विरोध में शहर के समूचे अध्यापकों ने एडीसी कार्यालय के बाहर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बदले गए अध्यापक कुलवंत ¨सह और कुलदीप हंस पाल के तबादले को रद करने की मांग की। सोमवार को सांझा अध्यापक मोर्चा के नेतृत्व में भारी संख्या में अध्यापक एडीसी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 07:42 PM (IST)
अध्यापको ने एडीसी कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : दो अध्यापकों के तबादले के विरोध में शहर के समूचे अध्यापकों ने एडीसी कार्यालय के बाहर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बदले गए अध्यापक कुलवंत ¨सह और कुलदीप हंस पाल के तबादले को रद करने की मांग की। सोमवार को सांझा अध्यापक मोर्चा के नेतृत्व में भारी संख्या में अध्यापक एडीसी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए। इसके बाद अध्यापकों ने एडीसी सुभाष को मांग पत्र सौंपते हुए जल्द से जल्द सरकार को उक्त दोनों अध्यापकों के तबादले रद करने और 75 फीसद वेतन में भी कटौती को बहाल करने और 3 साल की नौकरी पूरी कर चुके कर्मचारियों को रेगुलर करने की मांग की।

loksabha election banner

अध्यापकों ने एडीसी को मांग पत्र सौंपने के पश्चात विधायक के घर की तरफ कूच किया। इसके बाद उन्होंने पंजाब सरकार के नाम पर विधायक को भी मांग पत्र सौंपा और अध्यापकों की आर्थिक स्थिति को अवगत करवाते हुए जल्द से जल्द सभी मांगे पूरी करने की बात कही। इस मौके पर जगदीश राज, दलजीत ¨सह खालसा, अमरजीत सैनी, दिलदार भंडाल, गुरदयाल चंद, सल¨वदर ¨सह कुमार, अमरजीत शास्त्री, कपिल शर्मा, जो¨गदरपाल सैनी, नेक राज, लवप्रीत, स¨वदर ¨सह कलसी, हर¨जदर ¨सह, सतबीर ¨सह आदि उपस्थित थे। शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में रोष रैली की चेतावनी

सांझा अध्यापक मोर्चा फ्रंट के सदस्यों ने शिक्षा मंत्री ओपी सोनी के क्षेत्र में 18 नवंबर को जोरदार राज्य स्तरीय प्रदर्शन की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर अध्यापकों को ऐसे ही परेशान किया गया तो पंजाब सरकार के खिलाफ डटकर मोर्चा खोलेंगे। एडीसी के सामने बोली अध्यापक नहीं करेंगे ड्यूटी

एडीसी को मांग पत्र सौंपने गई महिला अध्यापक गुस्से में लाल पीली होती हुई बोली कि अगर केंद्र सरकार की चुनावी ड्यूटी के लिए उन्हें बोला गया तो कोई भी अध्यापक ड्यूटी नहीं देगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने भी उनके साथ धक्का दिया है और अब फालतू की ड्यूटी अभी कर्मचारी नहीं देंगे। इसके बाद प्रदर्शनकारियों में से एक दो अध्यापकों ने महिला अध्यापक को शांत करवाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.