Move to Jagran APP

जिला स्तरीय पें¨टग मुकाबलो में विद्यार्थियों ने दिखाया दमखम

जिला बाल भलाई कौंसिल की ओर से जिला स्तरीय पें¨टग मुकाबले खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल के नेतृत्व में करवाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 08:03 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 08:03 PM (IST)
जिला स्तरीय पें¨टग मुकाबलो में विद्यार्थियों ने दिखाया दमखम
जिला स्तरीय पें¨टग मुकाबलो में विद्यार्थियों ने दिखाया दमखम

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : जिला बाल भलाई कौंसिल की ओर से जिला स्तरीय पें¨टग मुकाबले खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल के नेतृत्व में करवाए। इसका आगाज डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल ने करते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने अपने मन की भावनाओं का चित्रण अपनी कल्पना के माध्यम से पें¨टग के रूप में की है। पें¨टग्स देखकर लगता है कि आज के छोटे कलाकार भविष्य के बड़े कलाकार बनेंगे।

loksabha election banner

पें¨टग मुकाबलो में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए विशेष तौर पर पहुंचे हलका विधायक ब¨रदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि आज विद्यार्थियों ने जो पें¨टग्स बनाई हैं, उसे देखकर उनके मन को बहुत खुशी मिली है। कई पें¨टग्स को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे किसी बहुत बड़े कलाकार ने बनाई हों। उन्होंने बाल भलाई कौंसिल के सभी पदाधिकारियों, विद्यार्थियों तथा अध्यापकों को बधाई दी, जिन्होंने पें¨टग मुकाबलों के लिए अपना योगदान डाला। इस दौरान उन्होंने बाल भलाई कौंसिल को 50 हजार रुपये की राशि देने का ऐलान किया। जिला बाल भलाई कौंसिल के आनरेरी सचिव नेशनल अवार्डी रोमेश महाजन तथा जिला गाईडेंस काउंसलर-कम-नोडल अधिकारी बाल भलाई कौंसल परिमंदर सिंह ने बताया कि आज के मुकाबलों में जिले के 16 ब्लाकों के करीब 300 विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिला बाल भलाई कौंसिल ने एक कंप्यूटर सेंटर, शार्ट हैंड कोर्स, अकाउंट्स का डिप्लोमा, छोटे बच्चों के क्रच सेंटर, लाईब्रेरी, चाइल्ड लाइन, तीन प्रोजेक्ट छोटे बच्चों के लिए जेल में सिलाई कढ़ाई, महिलाओं को शिक्षित करने के लिए कक्षाएं और क्रच सेंटर शुरू किए गए हैं। जबकि भुल्लेचक्क में विद्यार्थियों के लिए शाम के समय स्कूल चलाया जा रहा है। आने वाले समय में ब्यूटीशन और पे¨टग की भी को¨चग क्लास शुरू की जाएगी। मुकाबलों में ग्रीन ग्रुप में हेमंत ¨सह ने पहला, गुरप्रीत कौर ने दूसरा, अगमनदीप ¨सह व एलफान मारिया ने तीसरा, वाईट ग्रुप में युवराज सिंह ने पहला, कुल¨वदर कौर व हरमनदीप कौर ने दूसरा, ईशांतप्रीत कौर व ईशा देवी ने तीसरा, स्पेशल ग्रुप येलो में रिक्की ने पहला, केतन ने दूसरा, अमरपाल ने तीसरा, रेड ग्रुप में अकाशदीप ने पहला, काजल ने दूसरा, नितिश ने तीसरा, चिल्ड्रन होम गुरदासपुर में लवप्रीत ने पहला, दीपक ने दूसरा और कर्ण ने तीसरा स्थान हासिल किया। मंच संचालन का दायित्व प्रसिद्ध ऐंकर सुखबीर कौर ईटीटी अध्यापिका ने बाखूबी निभाया। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा, मंडल प्रधान दर्शन महाजन, डिप्टी डीईओ बलबीर सिंह, राकेश गुप्ता, बीपीओ हरभजन ¨सह, शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव र¨वदर सिंह विक्की, एनआरआइ के प्रधान एनपी ¨सह, दिलबाग ¨सह लाली चीमा, जो¨गदर सिंह नानोवालिया, व¨रदर सिंह, योध सिंह, कोमलप्रीत कौर व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.