गुरदासपुर, जागरण संवाददाता: पुलिस ने एक्साइज विभाग के साथ मिलकर ब्यास दरिया के किनारे तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब और लाहन बरामद की है। कुल तीन किलोमीटर में चले तलाशी अभियान के दौरान 660 लीटर अवैध शराब और 1800 लीटर अवैध लाहन बरामद की गई।

डीएसपी प्रिथिपाल सिंह और एक्साइज इंस्पेक्टर अजय कुमार ने धुस्सी बांध मंड एरिया ब्यास दरिया गांव मोचपुर पहुंचकर पुलिस की विभिन्न टीमें बनाकर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एएसआइ सुभाष लाल पुलिस पार्टी के साथ दरिया के किनारे सरकंडों में पहुंचे तो गड्ढों में नौ तिरपालों में छिपाकर रखी गई 1800 लीटर लाहन बरामद हुई। एएसआइ तीर्थ राम पर आधारित टीम ब्यास दरिया के सरकंडों वाले इलाके में पहुंची तो वहां से प्लास्टिक के दस केन बरामद हुए। इन्हें चेक करने पर 300 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। इसी तरह से एएसआइ राकेश कुमार पर आधारित पुलिस की टीम ने सरकंडों में किसी अज्ञात आरोपित की ओर से छिपाकर रखे गए प्लास्टिक के 12 केन बरामद किए। इनकी चेकिंग के दौरान इनमें रखी गई 360 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। दरिया किनारे से बरामद शराब व लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। थाना भैणी मियां खां ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

इससे पहले शनिवार को एक्साइज विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की सांझा बैठक में शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने की योजना बनाई गई थी। इस बैठक में एक्साइज विभाग के सहायक कमिश्नर राहुल भाटिया ने भाग लिया था। इस योजनाबंदी के आधार पर मोचपुर में दरिया किनारे तीन किलोमीटर के इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें ईटीओ गौतम कुमार, रजिंदर तनवर, एक्साइज इंस्पेक्टर अजय शर्मा, हरविंदर सिंह के अलावा पुलिस के नौ इंस्पेक्टरों, एक डीएसपी और एक एसपी रैंक के अधिकारी शामिल रहे।

उधर, थाना तिब्बड़ पुलिस ने एक आरोपित को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। एएसआइ रछपाल सिंह पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान पुल सुआ बब्बेहाली पर मौजूद थे। वहां से आरोपित लवप्रीत निवासी बब्बेहाली को साढ़े सात लीटर अवैध शराब के साथ काबू किया गया। आरोपित को आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट