Move to Jagran APP

आम जनता को सेहत सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध : चेयरमैन चीमा

पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप ¨सह चीमा ने पंजाब सरकार द्वारा दी जा रही सेहत सुविधाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को जिला गुरदासपुर के सेहत विभाग के अधिकारियों से एक मी¨टग की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 08:32 PM (IST)
आम जनता को सेहत सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध :  चेयरमैन चीमा
आम जनता को सेहत सुविधाएं देने के लिए वचनबद्ध : चेयरमैन चीमा

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब हेल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप ¨सह चीमा ने पंजाब सरकार द्वारा दी जा रही सेहत सुविधाओं का जायजा लेने के लिए रविवार को जिला गुरदासपुर के सेहत विभाग के अधिकारियों से एक मी¨टग की। सिविल सर्जन गुरदासपुर डॉ.किशन चंद, एसएमओ गुरदासपुर, एसएमओ नौशहरा मज्झा ¨सह, पंजाब कांग्रेस के परमानेंट इन्वायटी मेंबर एमएम ¨सह चीमा, बुद्धीजीवी फोर्म से अजमेर ¨सह बिजलीवाल, सुखदेव ¨सह, जगबीरपाल ¨सह काहलों, राज कुमार जोशी भी उपस्थित हुए।

loksabha election banner

चेयरमैन अमरदीप ¨सह चीमा ने जिले में चल रहे सेहत विभाग के विभिन्न प्रोग्रामों संबंधी जानकारी हासिल की और सिविल सर्जन को हिदायत दी कि जन्म और मौत के प्रमाण पत्रों में नाम और जन्म तिथि की गल्तियों को सुधारने के लिए लोगों की हो रही खज्जल खुआरी को दूर किया जाए। दफ्तर के बाहर डिस्पले बोर्ड लगाकर लोगों को सेहत विभाग के प्रोग्रामों और स्कीमों की जानकारी मुहिया करवाई जाए। चीमा ने बताया कि पहले ही विभाग को 24 प्रोग्रामों संबंधी गाइडलाइन जारी की जा चुकी हैं। चेयरमैन चीमा ने सिविल अस्पताल गुरदासपुर का दौरा भी किया और जानकारी हासिल की ताकि कैप्टन अम¨रदर ¨सह मुख्यमंत्री पंजाब और सेहत मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा द्वारा राज्य के लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं की जमीनी हकीकत का पता लग सके। चीमा ने कहा कि तंदरुस्त पंजाब मिशन को नीचले स्तर पर पहुंचाने के लिए जो प्रोग्राम आरम्भ किए गए हैं, की समीक्षा करने के लिए यह दौरा किया गया था और ऐसे दौरे आते दिनों में पूरे पंजाब में चलते रहेंगे। चीमा ने हरियावल पंजाब के लिए इंटेग्रेटिड ग्रीन पंजाब मिशन तहत छायादार और उच्च कीमत वाले पेड़-पौधों की बांट का मौके पर जायजा भी लिया गया और डॉक्टरों व सेहत कर्मियों की मुश्किलें भी सुनी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.