Move to Jagran APP

कामकाज ठप कर वकील धरने पर, कल चीफ जस्टिस से मिलेंगे

केंद्र सरकार द्वारा कॉमर्शियल एक्ट में बदलाव लाने के कारण बटाला बार एसोसिएशन के सदस्य 13 अक्टूबर तक हड़ताल पर चले गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 05:51 PM (IST)
कामकाज ठप कर वकील धरने पर, कल चीफ जस्टिस से मिलेंगे
कामकाज ठप कर वकील धरने पर, कल चीफ जस्टिस से मिलेंगे

जागरण संवाददाता, बटाला : केंद्र सरकार द्वारा कॉमर्शियल एक्ट में बदलाव लाने के कारण बटाला बार एसोसिएशन के सदस्य 13 अक्टूबर तक हड़ताल पर चले गए हैं। बुधवार को लगभग 300 वकीलों ने अपना कामकाज ठप कर सरकार के खिलाफ धरना दिया। 12 अक्टूबर को पंजाब बार एसोसिएशन का शिष्टमंडल पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्णा मूरारी से मिलेगा।

loksabha election banner

बटाला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आरएस ढिल्लों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कॉमर्शियल एक्ट में बदलाव करने से उनके काम पर खासा असर पड़ेगा। पहले वे एक करोड़ तक के केस को लड़ सकते थे, लेकिन अब नए लॉ के मुताबिक वे सिर्फ 3 लाख रुपये के केस को ही हैंडल कर पाएंगे। सरकार के इस फैसले को लेकर दश भर के वकीलों में काफी रोष पनप रहा है।

उधर, वकीलों के हड़ताल पर चले जाने से अदालतों के काम में खासा असर देखने को मिला। यह हड़ताल 13 अक्टूबर तक चलेगी। अगर सरकार ने इस दौरान कुछ नहीं किया तो आगे भी हड़ताल जारी रह सकती है। बड़े केसों की पैरवी होगी जिला स्तरीय अदालत में

केंद्र सरकार के फरमान से वकीलों के अलावा केसों पर भी आने वालों दिनों में असर देखने को मिलेगा। पहले आम अदालत में छोटे-बड़े कत्लों की सुनवाई हो जाया करती थी, अब इनकी पैरवी जिला स्तरीय अदालत में होगी। कुल मिलाकर जिला गुरदासपुर के जितनी छोटी-बड़ी अदालतों की बात करें तो इसमें काम करने वाले 3500 के करीब वकीलों के काम पर असर पड़ेगा। मौके पर एडोवोकेट शंकर, दीपक मोना, दीपक शर्मा, स¨तद्रपाल ¨सह , विनोद बासा, साहिल ढिल्लों, बलदेव ¨सह, गुरकीरत ¨सह उप्पल, अतुल, हरीष आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.