Move to Jagran APP

सरकारी विभागों को निजी हाथों में सौंप रही सरकारें

अपनी मांगों को लेकर पंजाब युटी मुलाजिम व पेंशनर सांझा फ्रंट की ओर से गुरु नानक पार्क में की जा रही भूख हड़ताल जारी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 04:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 04:28 PM (IST)
सरकारी विभागों को निजी हाथों में सौंप रही सरकारें
सरकारी विभागों को निजी हाथों में सौंप रही सरकारें

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : अपनी मांगों को लेकर पंजाब युटी मुलाजिम व पेंशनर सांझा फ्रंट की ओर से गुरु नानक पार्क में की जा रही भूख हड़ताल जारी है। वीरवार को वर्कर्स यूनियन के आह्वान पर वन वर्करों ने भूख हड़ताल रखी। इस दौरान यूनियन के जिला प्रधान रणजीत सिंह, कुलदीप सिंह, बलजीत सिंह, बलविदर सिंह, गुरदयाल सिंह, कुलदीप पूरोवाल ने कहा कि सरकारों की ओर से सरकारी विभागों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है।

loksabha election banner

रेलवे, बैंक, बीएसएनएल, बीमा, हवाई जहाज के अड्डे समेत अनेकों सरकारी विभागों का निजीकरण किया गया। ठेकेदारी प्रथा खत्म नहीं की गई। अस्थायी जंगलात वर्करों को पक्का नहीं किया जा रहा है, समय पर वेतन जारी नहीं की जाती, डीए की किस्तें जारी नहीं की जा रही, पे कमिशन की रिपोर्ट जारी नहीं की जा रही है। नेताओं ने कहा कि मोबाइल भत्ता घटा दिया गया है, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल नहीं की जा रही है। हजारों पद खत्म कर दिए गए है। नेताओं ने देश की संसद में श्रमिकों व किसानों के अधिकारों के लिए बने कानूनों को खत्म करके कारपोरेट घरानों को लूट करने की आजादी दी गई है। नेताओं ने बताया कि 25 सितंबर को किसानों के समर्थन में पंजाब बंद के आह्वान के दौरान मुलाजिम बड़ी संख्या में शामिल होंगे। नेताओं ने कहा कि यदि सरकार ने मुलाजिमों की मागों का कोई समाधान न किया तो 19 अक्टूबर से जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर जगमोहन सिंह, हरबंस सिह, कुलजीत सिंह, बलबीर सिंह, शिव सिंह, कुलवंत सिंह, परमजीत सिंह, मक्खन सिंह, निर्मल सिंह, हरदीप सिंह, निशान सिंह, सुच्चा राम, संतोख सिंह, सविदर सिंह कलसी व निर्मल सिंह बोपाराए आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.