Move to Jagran APP

आग से जलकर खोखले हुए वृक्ष राहगीरों के लिए बने खौफ

गत दिन कलानौर से डेरा बाबा नानक पर पड़ते अड्डा शाहपुर गोराया के पास सड़क के किनारे आग से जलकर गिरे वृक्ष से तबला वादक नौजवान की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं कलानौर बटाला सड़क के किनारे आग की लपटों के कारण जड़ों से खोखले हो चुके सफेदे के वृक्ष किसी भी समय गिर सकते है। इससे कोई भी राहगीर इस घटना का शिकार हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 04:53 PM (IST)
आग से जलकर खोखले हुए वृक्ष राहगीरों के लिए बने खौफ
आग से जलकर खोखले हुए वृक्ष राहगीरों के लिए बने खौफ

संवाद सहयोगी, कलानौर : गत दिन कलानौर से डेरा बाबा नानक पर पड़ते अड्डा शाहपुर गोराया के पास सड़क के किनारे आग से जलकर गिरे वृक्ष से तबला वादक नौजवान की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं कलानौर बटाला सड़क के किनारे आग की लपटों के कारण जड़ों से खोखले हो चुके सफेदे के वृक्ष किसी भी समय गिर सकते है। इससे कोई भी राहगीर इस घटना का शिकार हो सकता है।

loksabha election banner

सफेदे के खोखले हो चुके सड़क के किनारे लगे वृक्ष को दिखाते हुए सरपंच मनजीत ¨सह कोट मीयां साहिब, बल¨जदर ¨सह ढिल्लों अर्लीभन्न, डॉ. करतार ¨सह खुशीपुर, डॉ. दिलबाग सिंह शाहपुर अमरगढ़, अजीत ¨सह घुम्मन, हरपाल ¨सह, सर्बजीत ¨सह, बलदेव ¨सह, राजबीर, वीर ¨सह आदि ने संयुक्त तौर पर बताया कि कलानौर बटाला मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर सड़क के किनारे लगे सफेदे के अनेकों वृक्ष पिछले समय के दौरान आग की चपेट में आने से बुरी तरह खोखले हो चुके है और इस सड़क पर अक्सर वाहन आते जाते रहते है और यह खोखले हो चुके वृक्ष किसी भी समय गिर कर हादसे को न्योता दे सकते है। राहगीरों व समाज सेवकों ने जंगलात विभाग के उच्च अधिकारियों के अलावा डीसी गुरदासपुर गुरलवलीन ¨सह सिद्धू से मांग की है सड़क के किनारे सूख चुके व खोखले हो चुके वृक्षों की तुरंत कटाई करवाई जाए, ताकि कोई बड़ा हादसा न हो।

समस्या के बारे में अधिकारियों को बताएंगे : डीएफओ

जंगलात विभाग के डीएफओ विलबर्ट सैमसन का कहना है कि वृक्ष काटने पर रोक लगने के कारण वृक्षों की कटाई करने में असमर्थ है। उन्होंने कहा कि वह जले हुए वृक्षों संबंधी मौका देख कर जायजा लेंगे और जड़ों से खोखले हो चुके वृक्षों की रिपोर्ट तैयार करके उच्च अधिकारियों को भेज कर अवगत करवाएंगे, ताकि समस्या का तुरंत समाधान हो सके और कोई अप्रिय घटना घटित होने से उसे रोका जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.