Move to Jagran APP

गन्ने की बकाया राशि के लिए सौंपा ज्ञापन

गन्ने की बकाया राशि किसानों के खातों में डालने की मांग को लेकर शुक्रवार को लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी ने चीफ सेक्रेटरी के नाम पर डिप्टी कमिश्नर को मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 12:54 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:14 AM (IST)
गन्ने की बकाया राशि के लिए सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : गन्ने की बकाया राशि किसानों के खातों में डालने की मांग को लेकर शुक्रवार को लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी ने चीफ सेक्रेटरी के नाम पर डिप्टी कमिश्नर को मांगपत्र सौंपा।

loksabha election banner

किसान नेताओं ने कहा कि सीजन 2017 से 19 और चालू सीजन 2019-20 के गन्ने की बकाया राशि किसानों के खातों में नहीं डाली जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले ही किसान कड़ी मेहनत से फसल को तैयार करके मिलों में भेजता है। लेकिन जब फसल की खरीद हो जाती है तो उसकी बकाया राशि लेने के लिए किसानों को दर-दर भटकना पड़ता है। पिछले लंबे समय से किसान गन्ने की बकाया राशि की मांग करता आ रहा है। हर बार उसे झूठे आश्वासन देकर टाल दिया जाता है। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय कैप्टन अमरिदर सिंह की अध्यक्षता वाली पंजाब सरकार ने बहुत से वादे किए थे कि उनकी सरकार बनने पर किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी और उनके बकाए समय पर दे दिए जाएंगे। लेकिन सरकार के यह वादे भी झूठे ही साबित निकले। किसान अपनी मेहनत की कमाई लेने के लिए परेशान हो रहा है। इसकी तरफ सरकार कोई गंभीर नहीं है। उन्होंने बताया कि गन्ने की बकाया राशि नौ फरवरी तक किसानों के खातों में डाली जाए। यदि ऐसा न हुआ तो दस फरवरी को शुगर मिल पनियाड़ के गेट समक्ष अनिश्चित कालीन समय के लिए धरना दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सहकारी, प्राइवेट शुगर मिलों व पंजाब सरकार की होगी। इस मौके पर हरदेव सिंह चिट्टू, सुच्चा सिंह, अमृत सिंह, कमलजीत, प्यारा सिंह, करनैल सिंह, हरविदर सिंह, दर्शन सिंह, रछपाल सिंह, नरिदर पाल शर्मा, हरदीप सिंह, लवप्रीत सिंह, अमरजीत सिंह, जरनैल सिंह, कुलदीप सिंह, भजन सिहं, प्रकाश सिंह, जसवंत सिंह, बूटा सिंह, सिगारा सिंह, रुप सिंह, मुकेश कुमार, जगीर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.