Move to Jagran APP

ई-बि¨लग में गड़बड़ी पर 1.39 लाख का जुर्माना

एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की मोबाइल ¨वग ने मंगलवार को एक उद्योगपति की फैक्टरी में दबिश देकर वहां पर छापेमारी की। छापेमारी के दौैरान उसके ई-बिल में गड़बड़ी पाई गई। विभाग ने साहिल ट्रेडर्स को सरकार को चपत लाने के आरोप में 1 लाख 39 हजार का जुर्माना लगाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 05:32 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 05:32 PM (IST)
ई-बि¨लग में गड़बड़ी पर 1.39  लाख का जुर्माना
ई-बि¨लग में गड़बड़ी पर 1.39 लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता,बटाला : एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की मोबाइल ¨वग ने मंगलवार को एक उद्योगपति की फैक्टरी में दबिश देकर वहां पर छापेमारी की। छापेमारी के दौैरान उसके ई-बिल में गड़बड़ी पाई गई। विभाग ने साहिल ट्रेडर्स को सरकार को चपत लाने के आरोप में 1 लाख 39 हजार का जुर्माना लगाया।

loksabha election banner

विभाग के सीनियर अधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि बटाला के उद्योगपति साहिल ट्रेडर्स के ई-बिल में गड़बड़ी चल रही है। उन्होंने टीम बनाकर मंगलवार सुबह साहिल ट्रेडर्स के जहां छापेमारी मारी, जहां से ई-बि¨लग में गड़बड़ी पाई गई। ओम प्रकाश ने बताया की इनका माल हिमाचल प्रदेश से होशियारपुर वाया गो¨बदगढ़ गया। इसकी बि¨लग नही हो रखी थी। इस बारे उद्योगपति साहिल से पूछा कि इस माल की कोई बि¨लग है तो उसे पेश नही कर पाया। विभाग को चपत लगाने के आरोप में ये जुर्माना लगाया। उद्योगपति बोला, नही कोई जानकारी

बटाला। साहिल ट्रेडर्स के मालिक साहिल से इस बारे पूछा तो उन्होंने बताया कि उनके जहां किसी विभाग ने छापेमारी नही की। समय-समय पर वे ई-बिल भरते है। हां, इतना जरुर है कि उनके जहां आज विभागीय अधिकारी रुटीन चे¨कग करने आए थे। इससे पहले साबा ट्रांसपोर्ट को लगा था मोटा जुर्माना

बटाला। कुछ दिन पहले साबा ट्रांसपोर्ट पर जालंधर एटीसी, जालंधर इटीओ व अमृतसर इटीओ की टीमों ने दबिश देकर वहां पर छापेमारी की थी। उस दौरान ट्रांसपोर्ट से रिकार्ड न मेनटेन व ई-बि¨लग न भरने के आरोप में विभाग ने उसपर करीब पांच लाख का जुर्माना किया था। इस केस की अभी भी जांच जालंधर में चल रही है। विभाग के उच्चाधिकारियों से बातचीत हुई तो उन्होंने बताया कि इस केस में ओर नए खुलासे होने के संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.